Civil Services AcademyIndian News

11 दिसंबर को जारी होगा सीजीएल टियर 1 परीक्षा का रिजल्ट, ये रही डिटेल्स

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा।

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग ने उम्मीदवारों को सूचित किया है कि संयुक्त स्नातक स्तर (सीजीएल) परीक्षा, 2020 (टियर- I) का रिजल्ट 11 दिसंबर, 2021 को जारी किया जाएगा। एसएससी सीजीएल 2020 परीक्षा का आयोजन अगस्त में किया गया था। अब तक आयोग ने सिर्फ आंसर-की जारी की है। फाइनल आंसर-की जल्द जारी की जा सकती है। उम्मीदवारों का रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार सिर्फ इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

SSC CGL 2020 का रिजल्ट फाइनल आंसर-की पर आधारित होगा। टियर 1 परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को टियर 2 परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। आयोग ने कहा है कि दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर की शारीरिक दक्षता परीक्षा और सीएपीएफ परीक्षा 2020 का रिजल्ट 30 सितंबर को जारी किया जाएगा। आयोग 31 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस परीक्षा-2020 में जूनियर हिंदी अनुवादक, कनिष्ठ अनुवादक और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक परीक्षा 2020 और कांस्टेबल (कार्यकारी) पुरुष और महिला का रिजल्ट जारी करेगा।

यह भी पढ़ें – केंद्रीय शिक्षा मंत्री आज जारी करेंगे NIRF रैंकिंग, जानिए इसके बारे में

आरआरबी क्लर्क भर्ती का स्कोरकार्ड जारी

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन की ओर से आरआरबी क्लर्क भर्ती के प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट के बाद अब स्कोरकार्ड अपलोड कर दिया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट- ibps.in पर जाकर रिजल्ट और स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं। बता दें कि कुल 5134 पदों पर भर्ती के लिए यह वैकेंसी जारी हुई थी।

आईबीपीएस आरआरबी की ओर से क्लर्क (IBPS RRB Clerk) भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया 8 जून से शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 28 जून तक का समय दिया गया था।

IBPS आरआरबी क्लर्क के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार, आवेदकों का चयन 5000 से अधिक पदों के लिए किया जाएगा, जो पिछले वर्ष की तुलना में अधिक है। उम्मीदवारों का चयन एक सामान्य भर्ती प्रक्रिया के जरिए किया जाएगा। इस बार आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले लोगों के लिए एक प्रशिक्षण परीक्षा भी आयोजित की जा रही है। यह उन्हें परीक्षा आयोजित करने के तरीके से परिचित कराने के लिए है ताकि परीक्षा के मुख्य दिनों में कोई समस्या न हो। प्रीलिम्स परीक्षा के बाद, एक मेंस परीक्षा भी आयोजित की जाएगी, जो भर्ती प्रक्रिया का अंतिम चरण है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: