IIT/EngineeringIndian News

नीट पीजी परीक्षा कल, चेक करें कोविड गाइडलाइन्स और अन्य जरूरी निर्देश

नीट परीक्षा का आयोजन कल 11 सितंबर को किया जाना है। महामारी से बचाव के लिए कोविड गाइडलाइन्स का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

नई दिल्ली। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, यानी नीट पीजी परीक्षा कल, 11 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। 1 लाख 70 हजार से अधिक उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना है। NBE ने उम्मीदवारों द्वारा पालन किए जाने वाले कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ, NEET PG एडमिट कार्ड जारी किया है। सुरक्षित रूप से परीक्षा आयोजित करने के लिए कोविड-19 एडवाइजरी लागू की गई है। वहीं, ऑफिशियल वेबसाइट पर भी परीक्षा के दिन के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

उम्मीदवारों को इन गाइडलाइन्स का करना होगा पालन

महामारी से सुरक्षा के मद्देनजर, परीक्षा केंद्र पर सभी उम्मीदवारों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना होगा। फेस मास्क के बिना किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के साथ आना अनिवार्य होगा। इसके बिना किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी। उम्मीदवारों को उनके एडमिट कार्ड में दिए गए रिपोर्टिंग टाइम के अनुसार, केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा।

 यह भी पढ़ें – मध्य प्रदेश के 53 स्कूलों में पढ़ाया जाएगा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

रिपोर्टिंग काउंटर परीक्षा शुरू होने के समय से 30 मिनट पहले बंद हो जाएगा। देरी से या निर्धारित समय के बाद, किसी भी स्थिति में परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन डेस्क पर उपलब्ध कराए गए सैनिटाइजर का उपयोग करके अपने हाथों को साफ करना होगा। ध्यान रखना होगा कि NEET PG 2021 एडमिट कार्ड और अन्य अनिवार्य दस्तावेजों के अलावा, परीक्षा हॉल के अंदर किसी भी वस्तु को ले जाने की अनुमति नहीं है।

बता दें कि प्रवेश द्वार पर सभी उम्मीदवारों का थर्मो गन से टेम्पेरेचर चेक किया जाएगा। बुखार या कोविड के लक्षण की स्थिति में उनके लिए अलग कमरे में बैठ कर परीक्षा देने की व्यवस्था होगी। नीट पीजी 2021 परीक्षा के दौरान सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी। कोई भी उम्मीदवार जो कोविड-19 एडवाइजरी का पालन नहीं करेगा, उसे किसी भी परिस्थिति में परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। ऐसे में, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने से पहले विस्तृत गाइडलाइन्स को अच्छी तरह से चेक कर लेना चाहिए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: