Sports

T20 विश्व कप के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे रवि शास्त्री, इन दिग्गजों को भी जाना होगा बाहर!

आईसीसी टी20 विश्वकप 2021 के बाद भारतीय क्रिकेट में बदलाव देखा जा सकता है। मुख्य कोच रवि शास्त्री से लेकर कप्तान विराट कोहली तक के बदले जाने की खबर है लेकिन अभी तक आधिकारिक रूप से बोर्ड ने कुछ भी नहीं कहा है।

नई दिल्ली। भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ICC T20 विश्व कप 2021 के समापन के बाद अपने पद से हट जाएंगे। शास्त्री का कार्यकाल ICC के इस इवेंट के बाद समाप्त हो जाएगा और वह अपने अनुबंध को रिन्यू नहीं करना चाहते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि शास्त्री ने बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों को अपना फैसला सुना दिया हैं वह मुख्य कोच के रूप में भूमिका निभाना बंद कर देंगे और बीसीसीआई को भारतीय टीम के लिए एक कोच की तलाश करनी होगी।

2017 से 2019 तक मुख्य कोच के रूप में सेवा देने के बाद रवि शास्त्री को अगस्त 2019 में एक बार फिर से दो साल के लिए नियुक्त किया गया था। उनका वर्तमान कार्यकाल ICC T20 विश्व कप 2021 के समापन के साथ समाप्त होने वाला है, जो 17 अक्टूबर से शुरू होगा और 14 नवंबर को समाप्त होगा। न्यूज 18 इंग्लिश के रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने दावा किया कि रवि शास्त्री पहले ही बीसीसीआई अधिकारियों को इस बात के लिए सूचित कर चुके हैं कि अनुबंध समाप्त होने के बाद वह पद से इस्तीफा दे देंगे। सूत्रों ने ये भी दावा किया कि शास्त्री के सहायकों का अनुबंध भी रिन्यू नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – IPL की दो नई टीमों का इस दिन हो सकता है ऐलान, इन दो शहरों के नाम सबसे आगे

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर इस पद पर बने रह सकते हैं, क्योंकि उन्होंने अगस्त 2019 में इस जिम्मेदारी को संभाला था। बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम के लिए नया मुख्य कोच नियुक्त करने पर पहले ही चर्चा शुरू कर दी है। बोर्ड भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा। आवेदन के आधार पर चयन और साक्षात्कार किया जाएगा।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के नए मुख्य कोच होंगे। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी शीर्ष पद की दौड़ में हैं। सूत्रों के मुताबिक, नए मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे के प्रभारी होंगे, जो टी20 विश्व कप के बाद 16 दिसंबर से शुरू हो रहा है। हालांकि, नए कोच टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नजर नहीं आएंगे। बोर्ड के एक वर्ग के मुताबिक अगर जरूरी हुआ तो टीम इंडिया शास्त्री के अनुबंध को एक महीने और बढ़ाकर न्यूजीलैंड सीरीज के खिलाफ खेल सकती है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: