Sports

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा हुआ स्थगित, खेली जानी थी अहम वनडे सीरीज

Ind vs NZ भारतीय टीम को अगले साल मार्च में न्यूजीलैंड का दौरा करना था जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज आइसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग 2023 के तहत खेली जानी थी लेकिन अब इस दौरे को स्थगित कर दिया गया है।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के आने वाले समर सीजन में भारतीय टीम की मेजबानी करने वाली थी, लेकिन भारतीय टीम के इस दौरे को स्थगित कर दिया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की भी जानकारी दे दी है कि ये दौरा अब भारतीय टीम कब करेगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड यानी एनजेडसी को हेक्टिक शेड्यूल के कारण भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज को अगले साल के अंत तक के लिए स्थगित करना पड़ा है।

दरअसल, न्यूजीलैंड क्रिकेट को बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका की मेजबानी जनवरी 2022 से मार्च 2022 तक करनी है। इसके अलावा भारत की मेजबानी भी मार्च में ही टीम को करनी थी, लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी महिला विश्व कप का भी आयोजन करना है। ऐसे में भारत के कीवी दौरे को स्थगित किया गया है। 2023 टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाइंग स्पाट के लिए विश्व कप सुपर लीग के हिस्से के रूप में ये तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी थी, जो कि आईसीसी के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें – T20 विश्व कप के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे रवि शास्त्री, इन दिग्गजों को भी जाना होगा बाहर!

न्यूजीलैंड की वेबसाइट स्टफ के अनुसार, एनजेडसी के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि भारत एफटीपी के अनुसार इस सीजन न्यूजीलैंड का दौरा नहीं करेगा और नवंबर 2022 में आस्ट्रेलिया में अगले निर्धारित टी20 विश्व कप के बाद में उन दायित्वों को पूरा करेगा। हालांकि, कीवी क्रिकेट बोर्ड बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और दक्षिण अफ्रीका को इस सीजन में देश बुलाएगा। वहीं, इसके बाद सात महिला टीम भी न्यूजीलैंड पहुंचेंगी, जहां 4 मार्च से 3 अप्रैल तक 50 ओवर का विश्व कप होना है।

नवंबर में ब्लैक कैप्स का भारत दौरा, जिसमें दो टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं, इसका मतलब है कि वे दिसंबर की शुरुआत तक स्वदेश नहीं लौटेंगे और क्रिसमस से ठीक पहले अपने 14 दिनों के प्रबंधित अलगाव और संगरोध (MIQ) को पूरा करेंगे। इसका मतलब है कि कोई बॉक्सिंग डे टेस्ट इस साल नहीं है और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू समर का पहला मैच कम से कम 28 दिसंबर या उसके बाद का है, ताकि खिलाड़ी और कर्मचारी महीनों के बाद कोविड के बुलबुले में अपने परिवार के पास लौट सकें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: