NewsSchool Corner

रोटरी क्लब मेरठ स्टार्स नें “नेशनल बिल्डर अवार्ड” से शिक्षकों को किया सम्मानित

मेरठ। रोटरी क्लब मेरठ स्टार्स द्वारा सितंबर माह में दिनांक 5 सिंतबर से 17 सिंतबर 2021 तक समाज के निर्माण में लगातार अविस्मरणीय योगदान दे रहे निम्नलिखित 16 शिक्षकों को “नेशनल बिल्डर अवार्ड” से सम्मानित किया गया है,

1- श्री अनुराग कुमार, प्रिंसिपल प्रा. वि.
2- श्री शिव कुमार, प्रिंसिपल प्रा. वि.
3- श्री सुधांशु शेखर, प्रिंसिपल के एल स्कूल
4- मि. मोनिका मित्तल, आर्ट्स दिगम्बर जैन स्कूल
5- मि. नैंसी सपरा, लिटल स्कॉलर स्कूल
6- श्री ओमकार सिंह, बास्केट बॉल कोच जूनियर इंडियन टीम i c s e
7- श्री अमित गोयल, के एल स्कूल
8- श्री प्रदीप शर्मा, मैथ टीचर
9- मि. रीमा त्यागी पी टी आई mpgs स्कूल
10- मि. डॉ भावना ग्रोवर
11- मि. संध्या मित्तल
12- ऐनी डॉ सपना जैन
13- ऐनी उर्वशी भसीन
14- ऐनी शिखा गर्ग
15- ऐनी रुचि मित्तल,
16- श्री बलवान सिंह, दिशा इंटर कॉलेज समोली मेरठ

यह भी पढ़े – NEEV नें “विज्ञान से समाज तक” जोड़ने के लिए जागरूकता वेबिनार का किया आयोजन

क्लब अध्यक्ष रो० पंकज मित्तल,क्लब सचिव डॉ विवेक रस्तोगी,कोषाध्यक्ष रो० संजय अग्रवाल प्रोजेक्ट चेयरमैन रो० नीलेश बियानी,रो० विशाल गुप्ता जैम,रो० वीरेंद्र शर्मा जी व अन्य क्लब सदस्यों द्वारा अध्यपको की सुविधानुसार विद्यालय प्रांगण व निवास स्थान पर जाकर उन सभी को एक उपहार,एक पार्कर पेन,सर्टिफिकेट व सम्मान चिन्ह के रूप में पगड़ी पहनायी गयी। कोविड प्रोटोकॉल के कारण इस वर्ष कोई प्रत्यक्ष रूप से समारोह आयोजित नही किया गया है।

शिक्षक युवा पीढ़ी के विकास में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और इस प्रकार एक स्वस्थ और मजबूत राष्ट्र के निर्माण में सक्षम होते हैं और इसीलिए उन्हें सही मायने में राष्ट्र निर्माता कहा जाता है। रोटरी क्लब मेरठ स्टार्स ने ध्यान से सबसे योग्य और प्रेरक सरकारी व निजी विद्यालय के शिक्षकों को चुना। इन शिक्षकों को शिक्षा की गुणवत्ता में वृद्धि के लिए उनके भारी योगदान के लिए “नेशनल बिल्डर अवार्ड” द्वारा सम्मानित किया गया। रोटरी इंडिया लिटरेसी मिशन (आरआईएलएम) के शिक्षक सहायता कार्यक्रम का एक प्रमुख घटक “राष्ट्र निर्माता पुरस्कार” के माध्यम से उत्कृष्ट शिक्षकों को मान्यता देना है। यह पुरस्कार क्लब स्तर पर दिया जाता है। इस पुरस्कार का उद्देश्य विस्तृत मूल्यांकन प्रक्रिया के बाद एक उत्कृष्ट शिक्षक को पुरस्कृत करना है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: