Indian News

REET 2021: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा कल, 16 लाख अभ्यर्थियों को ध्यान रखने होंगे ये नियम

एग्जाम आर्थिरिटी ने ने छात्रों को किसी भी तरह की परेशानी में मदद करने के लिए रीट परीक्षा केंद्रीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। इसके मुताबिक परीक्षा के लिए केंद्रीय नियंत्रण कक्ष 27 सितंबर 2021 तक सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक सक्रिय रहेगा।

जयपुर। REET परीक्षा का आयोजन कल यानी,26 सितंबर, 2021 को किया जाएगा। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। बीएसईआर ने राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Eligibility Examination for Teachers, REET 2021) की तैयारियां पूरी कर ली हैं। परीक्षा के लिए बनाए केंद्रों पर महामारी से बचने के लिए केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक व्यवस्था की गई है। वहीं राजस्थान सरकार ने भी रीट परीक्षा के लिए अलग व्यवस्थाएं की हैं। सरकार ने इन उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए बस का फ्री इंतजाम किया है। इसके तहत रीट परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को रोडवेज बसों के साथ-साथ निजी बसों में भी फ्री यात्रा की सुविधा सिर्फ परीक्षा के लिए होगी। इसके साथ ही परीक्षा में शामिल होने जा रहे मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 16 लाख परीक्षाओं को कुछ नियमों का ध्यान रखना होगा।

यह भी पढ़ें – हरियाणा सिविल सर्विसेज प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

इन बातों का रखे ध्यान 

  1. रीट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपने साथ एडमिट कार्ड लेकर जाना न भूलें, बिना इसके सेंटर पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  2. उम्मीदवार ध्यान रखें कि परीक्षा शुरू होने के करीब आधा घंटे पहले उम्मीदवारों को सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा।
  3. कोविड-19 संक्रमण महामारी से बचने के लिए अभ्यर्थियों को फेस मास्क एग्जाम सेंटर पर ही उपलब्ध कराएं जाएंगे। परीक्षार्थियों को अपना मास्क ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

हेल्पलाइन नंबर पर ले सकते हैं मदद

एग्जाम आर्थिरिटी ने छात्रों को किसी भी तरह की परेशानी में मदद करने के लिए रीट परीक्षा केंद्रीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। इसके मुताबिक परीक्षा के लिए केंद्रीय नियंत्रण कक्ष 27 सितंबर, 2021 तक सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक सक्रिय रहेगा। उम्मीदवार अधिकारियों द्वारा प्रदान किए गए रीट हेल्पलाइन नंबर पर परीक्षा नियंत्रण कक्ष से संपर्क कर सकते हैं।

हेल्पलान नंबर (फोन) 0145-2630436, 2630437; (मोबाइल.) 7737804808, 7737896808

रीट हेल्पलाइन ईमेल नंबर- reetbser@gmail.com

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: