Sports

IPL 2021: थोड़ी देर में शुरू होगी कोलकाता और पंजाब के बीच महाटक्कर, पंजाब किंग्स के लिए करो या मरो वाला मुक़ाबला

दुबई। जैसे-जैसे IPL 2021 आगे बढ़ रहा है, मैचों का रोमांच भी बढ़ता जा रहा है। नॉकआउट मुकाबलों में शामिल होने वाली कुछ टीमों का चेहरा साफ हो रहा है, तो वहीं अभी कुछ टीमों के बीच प्लेऑफ में शामिल होने के लिए जद्दोजहद जारी है। आज टूर्नामेंट का 45वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच दुबई में खेला जाना है।

पंजाब के लिए जीत से बढ़कर कुछ नहीं

पंजाब की टीम मैदान पर उतरे और मैच में रोमांच न हो, ऐसा हो नहीं सकता। अब जब पंजाब और कोलकाता आमने-सामने होंगे, तो दोनों टीमें सर्वश्रेष्ठ के साथ जीत दर्ज करना चाहेंगी। पंजाब के लिए मैच करो या मरो की स्थिति में खेला जाना है, क्योंकि यदि ये मैच हाथ से गया, तो पंजाब का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट सकता है। PBKS ने IPL 2021 में अभी तक 11 मैच खेले हैं और सिर्फ चार में जीत दर्ज की है, जबकि सात में टीम को हार मिली है। पॉइंट्स टेबल में राहुल एंड कंपनी छठे पायदान पर है, जबकि KKR पहले ही टॉप-4 में है और इस मैच को जीतकर नॉकआउट की ओर एक कदम आगे बढ़ाना चाहेगी।

यह भी पढ़ें – हाईवोल्टेज मुक़ाबले में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया, राजस्थान के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल

मिडिल ऑर्डर कर रहा है परेशान

पंजाब के लिए परेशानी की बात ये है कि टीम का मिडिल ऑर्डर लगातार फ्लॉप हो रहा है। एडेन मार्करम ने पिछले तीन मैचों में 26, 27 और 42 के स्कोर बनाए हैं, लेकिन मिली शुरुआत को वह बड़े स्कोर में नहीं बदल सके हैं। दीपक हुड्डा ने भी 11 मैचों में सिर्फ 157 रन बनाए हैं। वहीं निकोलस पूरन इस समय अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। इस सीजन की 9 पारियों में उन्होंने अपने बल्ले से 7.78 के बहुत ही साधारण से औसत के साथ मात्र 70 रन बनाए हैं। KKR के खिलाफ, पंजाब की टीम पूरन की जगह मोइसेस हेनरिक्स को मौका दे सकती है और शाहरुख खान को भी प्लेइंग इलेवन में आजमाया जा सकता है।

कोलकाता पूरी तरह से है तैयार

KKR ने अभी तक इस सीजन में अच्छा खेल दिखाया है। टीम IPL 2021 में 11 में से पांच मैच जीत चुकी है और टीम का रन रेट भी अन्य टीमों के मुकाबले काफी शानदार है। KKR के लिए पिछले कुछ मैचों में अच्छी बात ये रही है कि टीम के लिए अलग-अलग मैच जिताऊ खिलाड़ी सामने निकलकर आए हैं। वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी और नितीश राणा के अलावा मौका मिलने पर डेथ ओवर्स में दिनेश कार्तिक ने भी अच्छा खेल दिखाया है। हालांकि कैप्टन मोर्गन को अभी भी बड़ी पारी का इंतजार है।

कोलकाता के लिए उनके गेंदबाज भी लगातार अच्छा काम कर रहे हैं। वरुण चक्रवर्ती 11 मैचों में 11 और लॉकी फर्ग्युसन चार मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं। पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को मैच जीतना है तो KKR के गेंदबाजों का तोड़ निकालना होगा।

मैच में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड

  • दिनेश कार्तिक इस मैच में 16 रन बनाने के साथ ही IPL में अपने 4 हजार रन पूरे कर लेंगे। यह उपलब्धि हासिल करने वाले कार्तिक भारत के 8वें और दुनिया के 11वें खिलाड़ी होंगे।
  • ओएन मोर्गन मैच में 31 रन बनाने के साथ ही KKR के लिए 1000 IPL रन पूरे कर लेंगे।
  • KKR के खिलाफ अगर केएल राहुल दो छ्क्के लगाने में सफल रहे तो PBKS के लिए 100 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी होंगे।
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: