NewsSchool Corner

सीएम योगी ने कहा- एक स्कूल में दो बेटियां हैं तो सिर्फ एक की फीस लगेगी, प्राइवेट स्कूल नहीं माने तो सरकार व्यवस्था करेगी

लखनऊ। गांधी जयंती के मौके पर लखनऊ में सीएम योगी ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों में अगर दो बहनें एक साथ पढ़ रही हैं तो उनमें से एक की फीस माफ हो। अगर निजी स्कूल नहीं करते तो संबंधित विभाग ऐसी एक छात्रा की ट्यूशन फीस देने का काम करें। कोई जरूरतमंद बच्चा शिक्षा से छूटने न पाए।

जिला स्तर पर इसके लिए नोडल अधिकारी बनाए जाएं। इसके साथ ही सरकारी विद्यालयों में महिला शिक्षा को बढ़ावा दिया जाए। सीएम ने इसका ऐलान आज कर तो दिया है, लेकिन क्या नियम होंगे और इसका पालन कैसे कराया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं है। कहा जा रहा है कि अब शिक्षा विभाग इस पर गाइडलाइन बनाएगा।

यह भी पढ़ें – नीट यूजी फेज 2 रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां चेक करें लास्ट डेट समेत पूरी डिटेल

आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में 1,51,215 छात्रों को 177.35 करोड़ की छात्रवृत्ति ट्रांसफर की। इस दौरान उन्होंने गांधी जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

सीएम योगी ने स्कॉलरशिप योजना के लिए आनंदीबेन की तारीफ की

योगी ने कहा, मैं राज्यपाल का हृदय से स्वागत करता हूं जिन्होंने अपना समय प्रदेश सरकार की अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्पसंख्यक समुदाय और सामान्य जाति से जुड़े हुए छात्र-छात्राओं के ऑनलाइन स्कॉलरशिप के इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आज हम सबके लिए आजादी के आन्दोलन के दो महान योद्धाओं की जयंती मनाने का दिन है। मैं गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री को नमन करता हूं। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के बल पर देश को आजाद करवाया। आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुकर शास्त्री को याद करने का दिन है। उनके बताएं रास्तें पर चलने का दिन है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: