Sports

सब कुछ लुटाकर जोश में आई सनराइजर्स हैदराबाद, विराट कोहली की टीम बंगलोर को दिया झटका

IPL 2021 के प्लेआफ की रेस से बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद ने रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली की मुसीबतें बढ़ा दी हैं क्योंकि टीम अभी आइपीएल के इस सीजन की अंकतालिका में नंबर एक या दो पर नहीं पहुंच पाएगी।

अबू ढाबी। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 14वें सीजन के प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी बुधवार को अबूधाबी में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ आइपीएल मैच में जोश में नजर आए और अपनी टीम को चार रन से रोमांचक जीत दिलाई। सनराइजर्स हैदराबाद की आइपीएल 2021 में ये कुल तीसरी जीत है। आरसीबी की इस हार ने टीम का शीर्ष पर पहुंचने का सपना फिलहाल के लिए तोड़ दिया है, क्योंकि टीम के खाते में अभी भी 16 अंक हैं।

इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 141 रन बनाए। जेसन ने 38 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 44 रन बनाए, जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 29 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 31 रन की पारी खेली। आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने तीन विकेट झटके। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 137 रन तक ही पहुंच सकी। मैच के हीरो विलियमसन रहे, जिन्होंने उपयोगी पारी खेलने के अलावा बेहतरीन कप्तानी भी की और दो कैच लपकने के साथ ही एक रन आउट भी किया।

यह भी पढ़ें – लो स्कोरिंग मैच में ईशान किशन की तूफानी पारी से मुंबई को मिली जीत, प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीद बाकी

कोई अर्धशतक नहीं

पूरे मैच के दौरान दोनों टीमों की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका। हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा 44 रन जेसन राय ने बनाए तो आरसीबी की ओर से देवदत्त पडीक्कल ने 41 रन की पारी खेली। कमाल की बात यह है कि ये दोनों ही अपनी-अपनी टीमों के सलामी बल्लेबाज हैं।

अर्धशतकीय साझेदारी

दोनों टीमों की ओर से एक-एक अर्धशतकीय साझेदारी निभाई गई। हैदराबाद की ओर से जेसन और विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 58 गेंदों पर 70 रन जोड़े। वहीं, आरसीबी की ओर से पडीक्कल और ग्लेन मैक्सवेल (40) ने चौथे विकेट के लिए 44 गेंदों पर 54 रन रन की साझेदारी की।

टर्निग प्वाइंट

14 ओवर के बाद आरसीबी की टीम तीन विकेट पर 92 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी। यहां से उसे जीत के लिए 36 गेंदों पर 50 रन चाहिए थे और उसके सात विकेट बाकी थे। ऐसे में 15वां ओवर करने राशिद खान आए और पडीक्कल ने पहली गेंद कवर पर खेलकर रन लेना चाहा, लेकिन विलियमसन ने बल्लेबाजी छोर पर सीधे थ्रो मार दिया और दूसरे छोर से भागे मैक्सवेल रन आउट हो गए। मैक्सवेल के आउट होने से न सिर्फ पडीक्कल के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी का अंत हो गया, बल्कि इसके बाद आरसीबी की टीम जीत की राह से भी भटक गई।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: