Indian NewsUniversity/Central University

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस परीक्षा की आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर डाउनलोड की जा सकती है।

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने आज दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम की आंसर-की और क्वेश्चन पेपर जारी कर दिए। परीक्षा के लिए उपस्थित हुए उम्मीदवार आंसर-की  ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर डाउनलोड की जा सकती है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में 26,27, 28, 29, 30 और 1 अक्टूबर, 2021 को DUET 2021 आयोजित किया था। दर्ज प्रतिक्रियाओं के साथ क्वेश्चन पेपर के साथ आंसर-की अपलोड कर दी गई है। उम्मीदवार 10 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक आंसर-की के खिलाफ चुनौती दे सकते हैं। उम्मीदवारों को प्रति सवाल 200 रुपये की फीस का भुगतान करना होगा। बिना शुल्क के कोई भी चुनौती स्वीकार नहीं की जाएगी। चुनौतियों को किसी अन्य माध्यम से स्वीकार नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – NTA यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित, यहां देखें नई तारीख

DUET 2021 आंसर की इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

DUET 2021 Answer Key Direct Link

DUET 2021 आंसर की इन स्टेप्स से करें चेक

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए Public Notice 08 October 2021 Display of Provisional Answer Keys and Question Papers of Undergraduate Courses with Recorded Responses for Answer Key Challenge for Delhi University Entrance Test (DUET)-2021 के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब एक पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी, इसमें दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 4: अब अपना फॉर्म नंबर और जन्मतिथि सबमिट करें।
स्टेप 5: आंसर-की आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी।
स्टेप 6: अब इसे डाउनलोड कर लें।

DU की दूसरी कट-ऑफ भी जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने यूजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए दूसरी कट-ऑफ लिस्ट (DU 2nd Cut Off List) जारी कर दी है। डीयू की दूसरी कट ऑफ के तहत एडमिशन 9 अक्टूबर से शुरू होंगे और 13 अक्टूबर तक जारी रहेंगे। जीसस एंड मैरी कॉलेज डीयू की दूसरी कट-ऑफ लिस्ट 2021 जारी करने वाला पहला कॉलेज है। जेएमसी में इस शैक्षणिक सत्र के लिए एडमिशन अब बंद है. बी.कॉम और इकोनॉमिक्स (एच) जैसे पाठ्यक्रमों के लिए, डीयू की दूसरी कट-ऑफ लिस्ट 2021 नहीं है।

शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज (SSCBS) में बीएससी (ऑनर्स) कंप्यूटर साइंस के लिए कट ऑफ प्रतिशत 100 प्रतिशत से घटकर 98.5 फीसदी हो गया है। आर्यभट्ट कॉलेज ने अपनी दूसरी कट-ऑफ लिस्ट 0.25 से एक फीसदी के बीच की गिरावट के साथ जारी की है। कॉलेज ने पहली लिस्ट में बीए (ऑनर्स) मनोविज्ञान के लिए उच्चतम कट-ऑफ 98.5 प्रतिशत रखा था जो दूसरी लिस्ट में 98.25 प्रतिशत पर आ गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: