Sports

चेन्नई सुपर किंग्स 12 सीजन में रिकार्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंची, है खिताब की सबसे बड़ी दावेदार

इस मुकाबले में एक समय सीएसके के लिए राह आसान नहीं लग रहा था लेकिन कप्तान धोनी ने अपना पुराना अंदाज दिखाते हुए चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई और फाइनल में पहुंचा दिया। वहीं धोनी पहली बार आईपीएल प्लेआफ में सफलतापूर्वक रन चेज करते हुए नाबाद पवेलियन लौटे।

दुबई। आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को एक बेहद रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया और इस सीजन में फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। चेन्नई सुपर किंग्स का आइपीएल में ये 12वां सीजन है और इनमें से ये टीम नौवीं बार फाइनल में पहुंची है। सीएसके इस लीग में सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने वाली टीम है। इस मुकाबले में एक समय सीएसके के लिए राह आसान नहीं लग रहा था, लेकिन कप्तान धोनी ने अपना पुराना अंदाज दिखाते हुए चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई और फाइनल में पहुंचा दिया। वहीं धोनी पहली बार आईपीएल प्लेआफ में सफलतापूर्वक रन चेज करते हुए नाबाद पवेलियन लौटे। उन्होंने 6 गेंदों पर एक छक्का व 3 चौकों की मदद से नाबाद 18 रन बनाए।

पिछले सीजन यानी साल 2020 में सीएसके प्लेआफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन इस बार धोनी की कप्तानी में टीम में जबरदस्त बदलाव देखने को मिला और शुरू से ही ये टीम हावी नजर आई। 14 लीग मुकाबले में इस टीम को 9 में जीत मिली तो वहीं 5 में हार भी मिली, लेकिन जब टीम को पहले क्वालीफायर में खेलने का मौका मिला तो कई भी गलती नहीं करते हुए इस टीम ने फाइनल में जगह बनाई। इससे पहले सीएसके 8 बार फाइनल में पहुंची थी और तीन बार खिताब जीतने में सफलता हासिल की। इस सीजन में सीएसके जिस तरह से खेल रही है वो टाइटल की सबसे बड़े दावेदार के तौर पर उभरी है।

यह भी पढ़ें – इंतजार की घड़ी खत्म मिल गई इस सीजन की टाप चार टीमें, जानिए अब किस दिन, किसका मुकाबला, किसके साथ, कहां होगा

सीएसके की जीत में इस मैच में रितुराज गायकवाड़ के 70 रन, राबिन उथप्पा के 63 रन, मोइन अली के 16 रन और धौनी के नाबाद 18 रन ने बड़ी भूमिका निभाई। इस सीजन में दिल्ली ने दोनों लीग मुकाबलों में सीएसके को हराया था, लेकिन इस बार धोनी ने कोई गलती नहीं की और दिल्ली को कोई मौका नहीं दिया। आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा सीएसके 9 बार प्लेआफ में पहुंची है तो इस मामले में दूसरे नंबर पर मुंबई की टीम है जिसने 6 बार ये कमाल किया है।

सबसे ज्यादा आईपीएल फाइनल खेलने वाली टीमें-

9- CSK

6- MI

3- RCB

2- KKR

2- SRH

1- DC

1- RR

1- PBKS

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: