Sports

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली हो जाते हैं विराट:टी-20 वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ नहीं हुए आउट

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में कुल तीन मैच खेले हैं और हर बार बिना आउट हुए मैदान से बाहर लौटे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 130 का है कोहली का स्ट्राइक रेट।

दुबई। कहने को टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है, लेकिन दुनियाभर के फैंस की निगाहें 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले सबसे बड़े मुकाबले पर टिकी हुई है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली की भूमिका काफी अहम होने वाली है। इसके पीछे की अहम वजह कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ दमदार रिकॉर्ड है। दरअसल, पाक के खिलाफ हर बार कोहली का विराट रूप जो देखने को मिलता है।

तीन मैचों से नॉटआउट है कोहली

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में कुल तीन मैच खेले हैं और हर बार बिना आउट हुए मैदान से बाहर लौटे हैं। यानी तीनों मुकाबलों में एक बार भी पाकिस्तानी गेंदबाज विराट की विकेट नहीं चटका सके। इस दौरान भारतीय कप्तान ने तीन पारियों में 130 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 169 रन बनाए और उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी देखने को मिले।

यह भी पढ़ें – T20 वर्ल्ड कप के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान, नाम आ गया सामने!

पाक के खिलाफ खूब बोलता है बल्ला

सिर्फ टी-20 वर्ल्ड कप नहीं बल्कि ओवरऑल विराट का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेमिसाल रहा है। भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 6 टी-20 मैच खेले हैं और 84.66 की औसत के साथ 254 रन बनाने में सफल रहे हैं। इस दौरान कोहली ने 6 पारियों में तीन बार 50+ का स्कोर भी बनाया है। खास बात तो ये हैं कि श्रीलंका (84.75) के बाद पाक एकमात्र ऐसी टीम है जिसके खिलाफ कोहली 80+ की औसत के साथ रन बनाते हैं।

पाक को सावधान रहने की जरूरत

ये आंकड़े साफ दर्शाते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली कितने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में 24 अक्टूबर को बाबर आजम एंड कंपनी के लिए विराट से सावधान रहने की पूरी जरूरत होगी।

बतौर कप्तान आखिरी मिशन

टी-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली ने ये साफ कर दिया था कि इस टूर्नामेंट के बाद वो टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। ऐसे में बतौर कप्तान कोहली जरूर इस वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन कर टूर्नामेंट को अपने लिए यादगार बनाना चाहेंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: