Civil Services AcademyIndian News

स्थगित हुई महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा, अब इस तारीख को होगा एग्जाम

महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद द्वारा महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा 2021 को स्थगित कर परीक्षा की नई तारीख जारी की गई है.

मुंबई। महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद ने महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा 2021 को स्थगित (Maharashtra TET Exam Postponed) कर दिया है। महाराष्ट्र टीईटी परीक्षा अब 21 नवंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद की आधिकारिक साइट mahatet.in पर आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं।

पहले यह परीक्षा 30 अक्टूबर 2021 को आयोजित होने वाली थी, जिसे अब स्थगित कर दिया गया है। पेपर I की परीक्षा सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक और पेपर II दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस बार MAHATET 2021 के लिए 10 लाख से अधिक उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद है।

 यह भी पढ़ें – 26 अक्टूबर के बाद ही घोषित होंगे नीट परीक्षा के नतीजे, NTA ने फिर ओपेन की अप्लीकेशन करेक्शन विंडो

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, देगलुर-बिलोली विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए परीक्षा स्थगित कर दी गई है। चुनाव अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में होंगे। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 14 अक्टूबर, 2021 को जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे इसे महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद की आधिकारिक साइट के माध्यम से कर सकते हैं।

इस परीक्षा में कम से कम 60% अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों (अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, वंचित जाति / खानाबदोश जनजाति, विशेष पिछड़ा वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर और विकलांग उम्मीदवार 55%) को भर्ती प्रक्रिया के लिए योग्य माना जाएगा।

स्थगित हुई नीट एमडीएस परीक्षा

मास्टर्स ऑफ डेंटल सर्जरी या NEET एमडीएस के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है। राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड या एनबीई द्वारा परीक्षा स्थगित करने के साथ ही नई तारीख भी जारी कर दी गई है। परीक्षा 4 जून को होगी। पहले यह 19 दिसंबर को होने वाली थी। बोर्ड ने कहा कि परीक्षा में देरी हुई है क्योंकि 2021-22 बैच के एडमिशन अब तक पूरे नहीं हुए हैं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ”शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए एडमिशन में देरी और अभी तक पूरा होने के मद्देनजर, शैक्षणिक सत्र 2022-23 में एडमिशन के लिए NEET-MDS 2022 के आयोजन को भारतीय दंत चिकित्सा परिषद की सहमति के साथ स्थगित कर दिया गया है।” इसमें आगे कहा गया, “नीट-एमडीएस 2022 अब अस्थायी रूप से 4 जून 2022 के लिए निर्धारित की गई है।”

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: