Sports

शर्मनाक हार! महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया, सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमी दुखी

ICC T20 World Cup 2021 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान की टीम को अपनी चिरप्रतिद्वंदी टीम भारत के खिलाफ 10 विकेट से शानदार जीत मिली। इस एतिहासिक जीत के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि ये एक टीम एफर्ट था।

दुबई। ICC T20 World Cup 2021 के अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान की टीम ने जीत के साथ की है। पाकिस्तान की टीम ने भारत को 10 विकेट से रौंदा है। ये जीत पाकिस्तान के लिए जितने मायने रखती है, उतनी ही ये हार भारत के लिए शर्मनाक रही है। वनडे हो या टी20 वर्ल्ड कप पहली बार पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ जीत मिली है। इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि जीत टीम की जीत है।

उन्होंने मैच के बाद कहा, “यह टीम का प्रयास था और शुरुआती विकेट काफी मददगार थे। इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिला और हमारे स्पिनर भी काफी अच्छे थे। हमने अपनी योजनाओं को लागू किया और परिणाम प्राप्त किया। हम सलामी बल्लेबाजों ने इसे सरल रखा और एक साझेदारी बनाई और चूंकि विकेट बेहतर हो रहा था इसलिए हम अंत तक बल्लेबाजी करना चाहते थे, जो हमने किया। यह आसान नहीं होगा, क्योंकि हमने भारत को हरा दिया है।

यह भी पढ़ें – दबाव, उम्मीद और स्वाभिमान का महामुकाबला, दोनों टीमों की तैयारी है दुरुस्त

हम आत्मविश्वास लेंगे, लेकिन हम इसे एक बार में एक मैच में ले जा रहे हैं, और टूर्नामेंट में अभी लंबा रास्ता तय करना है। हमने अच्छी तैयारी की और इतिहास को अपने दिमाग से बाहर रखा। हमें गुणवत्तापूर्ण ट्रेनिंग और वार्मअप मैचों की जरूरत थी और यहां तक कि हमारे घरेलू टूर्नामेंट और उन खेलों ने हमें काफी आत्मविश्वास दिया।”

भारतीय टीम के पहले तीन विकेट महज 31 रन के कुल स्कोर पर गिर गए थे, जब बिना खाता खोले रोहित शर्मा, 3 रन बनाकर केएल राहुल और 11 रन बनाकर सूर्यकुमार यादव आउट हो गए। हालांकि, कप्तान विराट कोहली के दम पर भारत ने 151 रन बनाए, लेकिन 152 रन जवाब में पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज मुहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने जो पारियां खेलीं, उन्होंने साबित कर दिया कि भारत इस मैच को जीतने का हकदार नहीं था। मैच में एक भी बार ऐसा नहीं लगा, जब ऐसा लगा कि भारत इस मैच में बरकरार है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: