Sports

जानिए कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकती है भारतीय टीम, पाकिस्तान के साथ हो सकता है मुक़ाबला

शुक्रवार को स्काटलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने महज 39 गेंद में जीत हासिल कर अंक तालिका में बड़ा उलटफेर कर दिया। स्काटलैंड को भारतीय गेंदबाजों ने पहले 85 रन पर चित किया फिर धमाकेदार बल्लेबाजी कर लक्ष्य को 6.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर हासिल किया।

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप पिछले दो मुकाबले में धमाकेदार जीत से सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा कर दिया है। शुक्रवार को स्काटलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने महज 39 गेंद में जीत हासिल कर अंक तालिका में बड़ा उलटफेर कर दिया। स्काटलैंड को भारतीय गेंदबाजों ने पहले 85 रन पर चित किया फिर धमाकेदार बल्लेबाजी कर लक्ष्य को 6.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर हासिल किया।

शुक्रवार 5 नवंबर को भारतीय टीम ने स्काटलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने स्काटलैंड की टीम को महज 85 रन पर ही ढेर कर दिया। जडेजा ने 4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जबकि शमी ने 3 ओवर में इतने ही रन 3 विकेट झटके। बुमराह ने दो जबकि अश्विन ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

यह भी पढ़ें – केएल राहुल को मिलेगी भारतीय टीम की कप्तानी, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में होंगे कप्तान 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने तूफानी बल्लेबाजी कर टीम को जीत को आसान कर दिया। राहुल 19 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए जबकि रोहित ने 16 गेंद पर 30 रन बनाए। विराट कोहली ने 2 जबकि सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 6 रन की पारी खेली।

भारत को बड़ी जीत से मिला जबरदस्त फायदा

टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट और फिर न्यूजीलैंड से 8 विकेट की हार ने टीम इंडिया के सेमीफाइनल की राह मुश्किल कर दी थी। अफगानिस्तान के खिलाफ 66 रन की बड़ी जीत ने टीम को फायदा पहुंचाया। इसके बाद अब स्काटलैंड के खिलाफ महज 6.3 ओवर में जीत दर्ज कर भारत ने नेट रन रेट में जबरदस्त सुधार किया। भारत अब अंक तालिका में अफगानिस्तान से उपर पहुंच गया है।

भारत पहुंचेगा सेमीफाइनल में पर एक मुश्किल

अब यहां से सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम के पास बस एक ही उम्मीद बची है। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले पर निर्भर रहना होगा। न्यूजीलैंड की टीम भारत के सेमीफाइनल में पहुंचना की राह में एक मात्र मुश्किल है। अगर अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तो भारत नामीबिया को हराकर आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: