Indian NewsUniversity/Central University

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: यूजी कोर्सेस के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी, देखें डिटेल्स

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के अपडेटेड शेड्यूल के अनुसार, बीकॉम और बीएससी के लिए 25 और 26 नवंबर, 2021 से शुरू होगी, जबकि बीए कोर्स के लिए काउंसलिंग 28 नवंबर, 2021 से शुरू की जाएंगी.

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने अपने अलग-अलग स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी किया है। विश्वविद्यालय की ओर से विभिन्न पाठ्यक्रमों जैसे बीए, बीकॉम, बीएससी और कई अन्य पाठ्यक्रमों के लिए काउंसलिंग पाठ्यक्रम के अनुसार अलग-अलग होगी। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के अपडेटेड शेड्यूल के अनुसार, बीकॉम और बीएससी के लिए 25 और 26 नवंबर, 2021 से शुरू होगी, जबकि बीए कोर्स के लिए काउंसलिंग 28 नवंबर, 2021 से शुरू की जाएंगी।

परीक्षा में पास हो चुके उम्मीदवार इस काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं। काउंसलिंग के लिए आधिकारिक समय पर प्रवेश भवन, चैथम लाइन, इलाहाबाद विश्वविद्यालय में रिपोर्ट करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन allduniv.ac.in देखें। इसके साथ ही इस पर उपलब्ध स्नातक पाठ्यक्रमों की कट-ऑफ देख सकते हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय एडमिशन अलग-अलग कोर्सेस में योग्यता और सीटों की उपलब्धता पर आधारित होगी। तीन दिनों की काउंसलिंग के लिए कट-ऑफ अलग-अलग होती है, इसलिए यह कुछ बिंदुओं से गिर सकती है।

यह भी पढ़ें – बिहार बोर्ड ने जारी की 12वीं की डेट शीट टाइम टेबल, यहाँ से करें डाउनलोड

काउंसलिंग दोपहर से शुरू होगी

रिपोर्टिंग समय इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रवेश भवन चैथम लाइन्स में सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक है। काउंसलिंग सत्र दोपहर दो बजे से शुरू होगा। काउंसलिंग राउंड के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड, स्कोरकार्ड, कक्षा 10 और कक्षा 12 की मार्कशीट और प्रमाण पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र और प्रवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, ईडब्ल्यूएस श्रेणी प्रमाण पत्र, हाल ही में पासपोर्ट आकार का रंगीन फोटो, आधार कार्ड ले जाना होगा। एक बार प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, उम्मीदवारों को किसी भी मोड में निर्धारित शुल्क जमा करने की सलाह दी जाती है। इससे उनकी सीट कंफर्म हो जाएगी।

ये भी पढ़ें-NEET Counselling 2021: UG मेडिकल उम्मीदवार फर्जी एजेंट से रहें सावधान, MCC ने जारी की एडवाइजरी

कोरोना के नियमों का पालन अनिवार्य

कोरोना के प्रभाव को देखते हुए दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। मास्क पहन कर जाएं। अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जाम 20 अक्टूबर 2021 को हुए थे। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने 14 नवंबर को बीए, बीएफए और बीपीए के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय 2021 रिजल्ट ऑनलाइन मोड में घोषित किए थे। बीकॉम, बीएससी और गृह विज्ञान के रिजल्ट 12 नवंबर को घोषित किए गए थे। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम के यूजी कोर्सेज की 7000 से ज्यादा सीटों के लिए लगभग 50 हजार छात्रों ने प्रवेश परीक्षा दी थी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: