IIT/EngineeringIndian News

ओडिशा ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन दूसरे राउंड के सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

ओडिशा ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन 2021 के लिए काउंसलिंग में सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट- ojee.nic.in पर जारी हो गया है

भुवनेश्वर। ओडिशा ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन 2021 के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया जारी है। ओजेईई के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, OJEE राउंड 2 सीट आवंटन के लिए रिजल्ट जारी कर दिए हैं। रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है।

जो उम्मीदवार ओडिशा ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन के लिए आवेदन किए थे वो ऑफिशियल वेबसाइट ojee.nic.in से दूसरे राउंड का रिजल्ट देख सकते हैं। हाल ही में बोर्ड ने कहा था कि, सभी पाठ्यक्रमों को समायोजित करने के लिए प्रवेश प्रक्रिया कई बैठकों में आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें – 26 नवंबर को होगी उत्तराखंड टीईटी परीक्षा, यहाँ देखें एग्जाम पैटर्न

ऑनलाइन रिपोर्ट करना होगा

ओजेईई 2021 या जेईई मेन 2021 आवेदन संख्या और पासवर्ड की मदद से राउंड 2 सीट आवंटन के Result देख सकते हैं। राउंड 2 में नए आवंटित उम्मीदवारों को प्रवेश के लिए ऑनलाइन रिपोर्ट करना होगा। इसके अलावा शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदकों को अपने दस्तावेज अपलोड करने होंगे। आवेदकों के पास इसे फ्रीज करने आदि के लिए 22 नवंबर तक का समय होगा। अगर किसी आवेदक को आवंटित सीट नहीं चाहिए और प्रवेश प्रक्रिया से बाहर निकलना चाहता है तो इसकी आखिरी तारीख 23 नवंबर शाम 5 बजे तक हैं। सभी प्रक्रियाएं आधिकारिक वेबसाइट ojee.nic.in पर होंगी।

ऐसे देखें रिजल्ट

  • OJEE 2021 सीट अलॉटमेंट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ojee.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होमपेज पर दिए गए 2nd Round seat allotment for BTech, BArch, BPlan, BCAT, Integrated MSc have been published लिंक पर क्‍ल‍िक करें।
  • अब मांगी गई डिटेल्स भरकर लॉगइन करें।
  • यहां बीटेक, बीएआरसी, बीप्लान, इंट एमएससी, बीसीएटी पाठ्यक्रमों के लिए काउंसलिंग लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद जेईई मेन या ओजेईई आवेदन संख्या और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें।
  • ऐसा करने पर सीट आवंटन परिणाम का लिंक दिखाई देगा।

डायरेक्ट लिंक से Result देखने के लिए यहां क्लिक करें।

इन कोर्स के लिए घोषित किया गया रिजल्‍ट

बोर्ड ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि OJEE 2021 सीट आवंटन परिणाम BTech, BArch, BPlanning, BCAT और एकीकृत एमएससी पाठ्यक्रमों के लिए घोषित किया जा रहा है। सभी उम्मीदवार प्रवेश-सह-सीट पुष्टि शुल्क का भुगतान किया है और अपने दस्तावेजों का सत्यापन किया है। वे अपना अंतिम आवंटन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। फिर, उन्हें 30.11.2021 के भीतर अंतिम प्रवेश के लिए अंतिम रूप से आवंटित संस्थान / कॉलेज को रिपोर्ट करना होगा, ऐसा नहीं करने पर, आवंटन रद्द कर दिया जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: