Sports

कप्तान बनने के बाद पहली बार बोले रोहित शर्मा, कहा- विराट कोहली ने टीम इंडिया को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया है

भारत की सीमित ओवरों की टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर पहली बार बयान दिया है। रोहित शर्मा ने कहा है कि कोहली ने टीम को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया है जहां से पीछे मुड़कर देखना नहीं चाहिए।

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पिछले सप्ताह भारत की सीमित ओवरों की टीम का नियमित कप्तान घोषित किया गया है। इसके बाद भारत के नए सफेद गेंद कप्तान रोहित शर्मा ने सामने से टीम का नेतृत्व करने के लिए विराट कोहली की प्रशंसा की। रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से फुल टाइम वनडे टीम के कप्तान होंगे, उन्होंने विराट कोहली से बागडोर संभाली है। कप्तान बनाए जाने के बाद पहली बार विराट कोहली को लेकर उन्होंने कहा है कि कोहली ने टीम इंडिया को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया है, जहां से पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए।

रोहित शर्मा ने बीसीसीआई को दिए इंटरव्यू में कहा है, “उन्होंने (कोहली) टीम को ऐसी स्थिति में डाल दिया है, जहां पीछे मुड़कर नहीं देखना है। उन पांच वर्षों में जब हमने मैदान में कदम रखा तो उन्होंने हर बार सामने से टीम का नेतृत्व किया। और हां! हर खेल को जीतने के लिए एक स्पष्ट धैर्य और दृढ़ संकल्प था, जो पूरी टीम के लिए संदेश था। हमने उनकी कप्तानी में खेलते हुए बहुत अच्छा समय बिताया। मैंने उनकी कप्तानी में बहुत क्रिकेट खेला और हर पल का आनंद लिया और मैं अब भी ऐसा करना जारी रखूंगा।”

यह भी पढ़ें – इस दिन भारतीय टीम होगी साउथ अफ्रीका के लिए रवाना, 44 दिन रहना होगा बॉयो बबल में

टीम के रूप में करेंगे सुधार- रोहित

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने कहा कि टीम इंडिया आगे चलकर एक टीम के रूप में सुधार करना चाहेगी। उन्होंने कहा, “हमें एक टीम के रूप में बेहतर होते रहने की जरूरत है और एक व्यक्ति के रूप में बेहतर होते रहने की जरूरत है जो न केवल मेरा, बल्कि आगे बढ़ने वाली पूरी टीम का ध्यान होगा। यही हम करने की उम्मीद कर रहे हैं और यह सुनिश्चित करें कि कैसे हम एक टीम के रूप में बेहतर हो सकते हैं।”

अब तक 32 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके रोहित शर्मा ने कहा कि वह सीमित ओवरों की क्रिकेट में टीम का नेतृत्व करने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उनका कहना है, “मैं इस अवसर के लिए गहराई से सम्मानित और आभारी हूं। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं इसके बारे में बिल्कुल खुश हूं। मैं सफेद गेंद क्रिकेट में टीम इंडिया का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं। यह एक रोमांचक यात्रा होने जा रही है, कुछ ऐसा जो मैं हूं आगे देख रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “जब भी मुझे अवसर मिला है मैंने इसे बहुत सरल रखने की कोशिश की है, एक बात समान रखने की कोशिश की है जो खिलाड़ियों के लिए स्पष्ट संचार है, यह सुनिश्चित करना कि वे अपनी भूमिका को समझते हैं।” टीम इंडिया के नए कप्तान ने ये भी कहा है कि सीधा संचार खिलाड़ियों के बीच होना चाहिए। रोहित ने कहा,”हमारे लिए, कोच-कप्तान के रूप में यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि हमारे पास स्पष्ट संचार और खिलाड़ी की भूमिका की स्पष्ट समझ हो।”

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: