Sports

IPL 2022 से पहले लखनऊ की टीम के साथ जुड़े ये 3 दिग्गज खिलाड़ी, गौतम गंभीर होंगे मेंटर

IPL 2022 में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें खेलती नजर आने वाली हैं। लखनऊ और अहमदाबाद को आइपीएल की फ्रेंचाइजी मिली है। इसी कड़ी में लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने अब तक अपने साथ तीन दिग्गजों को जोड़ लिया है।

लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL 2022 के सीजन से पहले लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने सपोर्ट स्टाफ में एक और दिग्गज को शामिल कर लिया है। पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को लखनऊ की टीम का असिस्टेंट कोच नियुक्त किया गया है। इससे पहले फ्रेंचाइजी ने दो और दिग्गजों को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की थी, जिसमें मेंटर के रूप में गौतम गंभीर और मुख्य कोच के रूप में एंडी फ्लावर का नाम शामिल है।

48 वर्षीय हरियाणा की टीम के पूर्व खिलाड़ी विजय दहिया को लखनऊ की टीम में अहम जिम्मेदारी मिली है, जो उत्तर प्रदेश टीम के मौजूदा कोच भी हैं। उन्होंने इससे पहले दो बार आईपीएल जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच के रूप में काम किया है। उन्होंने दिल्ली रणजी टीम को कोचिंग देने के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के लिए टैलेंट स्काउट के रूप में भी काम किया हुआ है। इस तरह उनके पास अच्छा खास अनुभव कोचिंग का है।

 यह भी पढ़ें – डीयू PhD और एमफिल परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

भारत के लिए 2 टेस्ट और 19 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले विजय दहिया ने एक बयान में इस बात की पुष्टि की है कि उनको IPL 2022 के लिए लखनऊ की टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। उन्होंने इसको लेकर बताया, “आईपीएल में लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ काम करने का मौका मिलने से मैं खुश हूं और इस जिम्मेदारी को लेकर बेहद आभारी हूं।” IPL 2022 के लिए लखनऊ की टीम को नीलामी के तहत आरपीएसजी ग्रुप ने खरीदा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, केएल राहुल को लखनऊ की टीम की कमान मिलने की संभावना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई जैसे ही अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी को हरी झंडी दे देगी तो फिर लखनऊ की टीम केएल राहुल को आधिकारिक रूप से साइन कर सकती है और उन्हें कप्तान घोषित कर सकती है। अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी जिस कंपनी ने खरीदी है, उस पर आरोप है कि उसकी एक बेटिंग कंपनी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: