Civil Services AcademyIndian News

IAF AFCAT 1 इंटरव्यू में पास हुए उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट घोषित, देखें डिटेल्स

भारतीय वायु सेना (IAF) ने AFSB जनवरी पाठ्यक्रम 2022 के लिए AFCAT 1 मेरिट लिस्ट 2021 जारी की है। एयरफोर्स अकादमी में जनवरी 2022 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों के लिए ये लिस्ट जारी की है।

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना (IAF) ने AFSB जनवरी पाठ्यक्रम 2022 के लिए AFCAT 1 मेरिट सूची 2021 जारी की है। एयरफोर्स अकादमी में जनवरी 2022 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों के लिए लिस्ट जारी की गई है। रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। एएफसीएटी 1 2021 की यह मेरिट लिस्ट उन उम्मीदवारों की मेडिकल फिटनेस के बिना है जो एएफसीएटी 1 परीक्षा 2021 में उपस्थित हुए थे। इन उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होना बाकी है। मेडिकल के बाद ही फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी।

मेरिट लिस्ट कैसे करें चेक 

  • उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट यानी afcat.cdac.in पर जाएं।
  • होम पेज पर जाएं और वहां उपलब्ध ‘समाचार’ अनुभाग देखें।
  • वेब पेज पर AFCAT 1 मेरिट लिस्ट 2021 लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद, यह आपको पीडीएफ फाइल पर रीडायरेक्ट कर देगा।
  • एएफसीएटी 1 2021 मेरिट लिस्ट डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए रख लें।

यह भी पढ़ें – एक्सएटी परीक्षा के लिए कल जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानें कैसे करें डाउनलोड

AFCAT 1 2021 मेरिट लिस्ट बिना चिकित्सीय जांच के रिलीज की गई है। इसका उपयोग AFSB द्वारा अनुशंसित सभी उम्मीदवारों की स्थिति को देखने के लिए किया जाता है। जारी मेरिट लिस्ट 2021 यह नहीं बताती है कि आपको एएफए में शामिल होने के लिए चुना गया है। एएफसीएटी 2021 ऑनलाइन परीक्षा में पास करने वाले उम्मीदवार वे एएफसीएटी एसएसबी 2021 के लिए उपस्थित होने के पात्र होते हैं।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, AFSB इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट के बाद किया जाता है। फिलहाल AFSB इंटरव्यू में पास होने वाले उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की है। मेडिकल टेस्ट होना अभी बाकी है।

मेरिट लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

AFCAT का संचालन भारतीय वायु सेना द्वारा किया जाता है और इसके तहत दो प्रकार की सेवाएं होती हैं। जिनमें फ्लाइंग ब्रांच और नॉन-टेक्निकल ग्राउंड ड्यूटी शामिल हैं। IAF AFCAT 1 परीक्षा 2021 भारतीय वायु सेना की विभिन्न शाखाओं जैसे फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं के लिए कुल 241 रिक्तियों को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों की भर्ती की जा रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: