Civil Services AcademyIndian News

यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस मेंस परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आयोजित इस परीक्षा के माध्यम से इंजीनियरिंग सर्विस के कुल 215 पदों पर भर्तियां होंगी.

नई दिल्ली। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से इंजीनियरिंग सर्विस मेंस परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। जो उम्मीदवार प्रीलिम्स परीक्षा पास करके मेंस परीक्षा में शामिल हुए थे, वो ऑफिशियल वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

इंजीनियरिंग सर्विस मेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 28 अक्टूबर 2021 को जारी हुआ था। इस परीक्षा में सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को पर्सनालिटी टेस्ट में शामिल होना होगा। यह परीक्षा 200 अंकों की होती है। मेंस परीक्षा में 2 पेपर हुए थे। बता दें कि इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 215 पदों पर भर्तियां होंगी।

यह भी पढ़ें – डीयू PhD और एमफिल परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

ऐसे देखें रिजल्ट

  • मेंस परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले यूपीएएसी की ऑफिशियल वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर What’s New में जाएं।
  • अब UPSC Engineering Services Recruitment 2021 Mains Results 2021 for 215 Post के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसमें Result के आगे दिए लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एक पीडीएफ फाइल खुलेगा।
  • इस पीडीएफ में अपने नाम और रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें.

वैकेंसी डिटेल्स

इंजीनियर सर्विस के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया 7 अप्रैल 2021 से शुरू हुई थी। इसमें ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 27 अप्रैल 2021 तक का समय दिया गया था। वही प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 18 जुलाई 2021 को किया गया, जिसका रिजल्ट 6 अगस्त 2021 को घोषित किया गया।

इस परीक्षा के माध्यम से सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के पद भरे जाते हैं। वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के माध्यम से वैकेंसी की पूरी डिटेल्स देख सकते हैं।

यूपीएससी सीडीएस 2 का रिजल्ट

14 नवंबर 2021 को आयोजित होने वाली सीडीएस-2 लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से यह परीक्षा कुल 341 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई थी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: