Sports

सेंचुरियन टेस्ट: पहले दिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ मजबूत स्थिति में भारतीय टीम, 3 विकेट पर बनाए 272 रन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बाक्सिंग डे टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 272 रन बना लिए हैं।

सेंचुरियन। भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका मिशन 26 दिसंबर से शुरू हो गया है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में सेंचुरियन के मैदान पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। मैच की पहली पारी में खेल के पहले दिन टीम इंडिया ने केएल राहुल के शतक और मयंक अग्रवाल के अर्धशतक के दम पर तीन विकेट पर 272 रन बनाए। फिलहाल क्रीज पर केएल राहुल 122 रन जबकि अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारत की पारी, केएल राहुल का शतक

मयंक अग्रवाल ने केएल राहुल के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 117 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को लुंगी नगीडी ने मयंक को 60 रन पर आउट करके तोड़ दिया। वहीं नगीडी ने अपने पुजारा को बिना खाता खोले ही कीगन पीटरसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली 35 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली को लुंगी नगीडी ने वियान मुल्डर के हाथों कैच आउट करवा दिया। विराट कोहली अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और एक बार फिर से वो एक बड़ी पारी खेलने से चूक गए।

यह भी पढ़ें – IPL 2022 से पहले लखनऊ की टीम के साथ जुड़े ये 3 दिग्गज खिलाड़ी, गौतम गंभीर होंगे मेंटर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस के दौरान बताया कि वे तीन तेज गेंदबाज, एक स्पिनर और एक आलराउंडर के साथ गए हैं। भारत ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को चुना है, जबकि स्पिनर के रूप में आर अश्विन टीम का हिस्सा हैं। वहीं, आलराउंडर शार्दुल ठाकुर होंगे।

भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

डीन एल्गर (कप्तान), एडन मार्क्रम, कीगन पीटरसन, रासी वैनडर दुसें, तेंबा बावूमा, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), वियान मुल्डर, मार्को जैनसन, केशव महाराज, कगिसो रबादा और लुंगी नगिदी।

भारतीय टीम कभी भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। ऐसे में विराट कोहली के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी कि साउथ अफ्रीका में इतिहास रचा जाए। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारत और साउथ अफ्रीका की भिड़ंत इस चक्र में पहली बार होगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: