Civil Services AcademyIndian News

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन: असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर आवेदन की आखिरी तारीख आज

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी में ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के लिए वेबसाइट- sso.rajasthan.gov.in पर जाएं।

जयपुर। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज यानी 27 दिसंबर 2021 है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है वो ऑफिशियल वेबसाइट- rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बहुत ही अच्छा मौका है। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 दिसंबर 2021 से शुरू हुई है। बता दें कि इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई है। इसमें आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से देख लें। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 11 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

 यह भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 14 दिन का होगा विंटर वेकेशन, देखें 2022 में कितनी होगी छुट्टियां

आवेदन प्रक्रिया

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट- sso.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर दिए Recruitment Form ऑप्शन पर जाएं।
  • इसमें Click Here for Assistant Director and Sr. Scientific Officer 2021 Advertisement के लिंक पर जाना होगा।
  • अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमएससी, एमटेक या कंप्यूटर साइंस में पीजी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को हिंदी देवनागरी लिपि और राजस्थानी कल्चर का ज्ञान होना आवश्यक है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं।

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदकों की उम्र 21 साल से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए। इस वैकेंसी में ओबीसी एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और महिला वर्ग को भी 5 साल की छूट दी जाएगी।

वैकेंसी डिटेल्स

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट डायरेक्टर के कुल 11 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें असिस्टेंट डायरेक्टर डीएनए में 2 सीटें, असिस्टेंट डायरेक्टर साइबर के लिए एक सीट और सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर के लिए 3 सीटों पर भर्तियां होंगी। वही सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर साइबर में 1 सीट पर आवेदन मांगे गए हैं। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: