Indian News

बढ़ते कोरोना के कारण दिल्ली के प्राइवेट कोचिंग संस्थान अगले आदेश तक रहेंगे बंद

राष्ट्रीय राजधानी में निजी कोचिंग संस्थान (Private coaching institutions) अगले आदेश तक बंद रहेंगे. शिक्षा निदेशालय (DoE) ने आदेश दिया है, साथ ही कहा है कि नियमों का पालन करना अनिवार्य है

नई दिल्ली। शिक्षा निदेशालय (DoE) ने बुधवार को कहा कि कोरोना मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि के कारण राष्ट्रीय राजधानी में निजी कोचिंग संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे। लेकिन ऑनलाइन क्लासेस जारी रह सकते हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कल दिल्ली में ओमिक्रॉन वैरिएंट और कोविड-19 ​​मामलों में स्पाइक के बाद यलो अलर्ट लागू किया है। येलो अलर्ट के तहत स्कूल और कॉलेज बंद करने की घोषणा की गई थी।

शिक्षा निदेशालय डीओई ने कहा “दिल्ली स्थित निजी कोचिंग संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे। हालांकि ऑनलाइन क्लासेज जारी रखी जा सकती हैं। सभी निजी कोचिंग सेंटर छात्रों, शिक्षकों, संकायों और जनता की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए समय-समय पर डीडीएमए (DDMA) द्वारा जारी निर्देशों और दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। “यदि कोई कोचिंग सेंटर निर्देशों का उल्लंघन करता पाया जाता है, तो डिफॉल्टरों को आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 और अन्य लागू कानूनों के प्रावधानों के अनुसार दंडित किया जाएगा।”

यह भी पढ़ें – आईआईटी दिल्ली ने स्कूली छात्राओं के लिए शुरू किया STEM मेंटरशिप प्रोग्राम, देखें इसकी खासियत

राष्ट्रीय राजधानी ने मंगलवार को 496 ताजा मामलों के साथ दैनिक कोविड ​​-19 में बड़े पैमाने पर स्पाइक दर्ज किया है, जो 4 जून के बाद से सबसे अधिक है, जबकि पॉजिटिव दर भी शहर में कोरोनो वायरस के कारण एक घातक होने के साथ-साथ बढ़कर 0.89 प्रतिशत हो गई। दिल्ली में दर्ज किए गए कोरोना के नए Omicron के मामलों की कुल संख्या भी 238 हो गई है। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में ओमिक्रोन के 67 मामले थे। हालातों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कई गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी है। वहीं स्कूलों में विंटर वैकेशन चल रहा है। इस दौरान ऑनलाइन क्लासेस भी बंद कर दिए गए हैं।

वहीं कई राज्यों में स्कूलों की परीक्षाएं शुरू होने वाली है जिसकी तारीखों भी घोषणा कर दी गई है। हालांकि तारीखों की घोषणा के साथ-साथ ये भी कहा गया है कि हालातों को देखते हुए डेटशीट में बदलाव किए जा सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: