CollegesIndian NewsNewsSchool Corner

तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण स्कूल-कॉलेज बंद, राहत कार्य में जुटी एनडीआरएफ की टीम

चेन्नई में भारी बारिश के कारण आस-पास के क्षेत्रों के स्कूल-कॉलजों को बंद करने की घोषणा की गई है. भारी बारिश से जल-जीवन काफी प्रभावित हुआ है. ऐसे में राज्य सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है

चेन्नई। तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण कई हिस्से प्रभावित हुए हैं। राज्य में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस परेशानी के बीच चेन्नई और अन्य पड़ोसी क्षेत्रों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। तमिलनाडु की बारिश ने फिर से अत्यधिक जलभराव के कारण कहीं भी आना-जाना मुश्किल हो गया है। सामान्य जीवन को अस्त-व्यस्त हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में भारी वर्षा के कारण 3 मौतों भी हो चुकी हैं।

आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने चेन्नई और पड़ोसी जिलों कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू में स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टी की घोषणा की। मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट भी जारी किया गया है और सभी को अपनी सुरक्षा के लिए घर के अंदर रहने की सलाह दी गई है। तमिलनाडु बारिश को लेकर आपदा प्रबंधन मंत्री, के.के.एस.एस.आर रामचंद्रन ने कहा कि चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में बिजली के झटके और आपदा के कारण तीन लोगों की जान चली गई है और राहत कार्य जोरों पर है। हमने पहले ही जलभराव के कारण शहर में चार सबवे बंद कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें – AIMA मैट: दिसंबर में हुई मैट परीक्षा के नतीजे जारी, यहाँ पर चेक करें स्कोर

भारी बारिश से कई क्षेत्र प्रभावित

अभी तक यह अनिश्चित है कि स्कूल और कॉलेज एक और दिन बंद रहेंगे या नहीं। हालातों को देखते हुए स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोला जाएगा। इस पर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है। चेन्नई के कई इलाकों में जलभराव के कारण जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित है।

इस बारिश के कारण राजधानी चेन्नई में बाढ़ जैसे हालात हैं। यहां तटों के साथ एक साइक्‍लोनिक सरकूलेशन ने भारी बारिश की शुरुआत की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चेन्नई में गुरुवार को औसतन 22 सेंटीमीटर बारिश हुई। भारी बारिश के चलते चेन्नई में 4,200 बिजली कनेक्शन कट गए हैं। कई सबवे को बंद कर दिया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: