Sports

साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल होंगे टीम के कप्तान

चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा वनडे में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम इंडिया की कमान दी गई है। टेस्ट सीरीज में रोहित की गैरमौजूदगी में उनको टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाया गया था।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के ठीक बाद टीम इंडिया इतने ही मैचों की वनडे सीरीज में खेलेगी। चयनकर्ताओं ने शुक्रवार रात इस सीरीज के लिए दौरे पर जाने वाली 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा वनडे में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम इंडिया की कमान दी गई है। इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तान बनाया गया है।

टेस्ट सीरीज में रोहित की गैर मौजूदगी में राहुल को टीम का उप-कप्तान बनाया गया था। साउथ अफ्रीका दौरे से ठीक पहले विराट कोहली को चयनकर्ताओं ने वनडे की कप्तानी से हटाने का फैसला लिया था। भारतीय टीम के वनडे टीम के घोषणा को लेकर पिछले कुछ दिनों में काफी खबरें आ रही थी। शुक्रवार शाम अचानक ही मुख्य चयनकर्ता ने टीम की घोषणा कर सबको चौंकाया। जानकारी के मुताबिक टीम चयन को लेकर रोहित शर्मा की चोट को लेकर देरी की गई। उनके चोट पर चयन समिति आश्वस्त होना चाहती थी।

यह भी पढ़ें – सेंचुरियन टेस्ट में हार के बाद 29 साल के स्टार खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट से अचानक की संन्यास की घोषणा

मुख्य चयनकर्ता ने टीम की घोषणा करते हुए बताया, विश्व कप 2023 को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा को चोट से अच्छी तरह से ठीक होकर वापसी करने के लिए आराम दिया गया है। मोहम्मद शमी को भी वनडे सीरीज से पहले आराम दिया गया है। रितुराज गायकवाड़ अच्छे खिलाड़ी हैं, टी20 टीम में वह है वनडे की टीम में भी जगह दी गई। जहां जहां उनकी जगह बन रही है चयनकर्ता सोच रहे हैं उनको मौका दिया जाए। टीम मैनेजमेंट का काम है प्लेइंग में उनको मौका देने के बारे में सोचना।

इस दौरे पर भारतीय टीम 19 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने उतरेगी। इसके बाद 21 और फिर 23 जनवरी को आखिरी वनडे मैच खेलेगी। सभी मुकाबले भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2 बजे से शुरू होगे।

साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रितुराज गायकवाड़ , श्रेयस अय्यर, सु्र्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, रिषभ पंत, ईशान किशन, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, वाशिंग्टन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर,प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: