Indian News

दिल्ली के प्रगति मैदान में होने वाला 30वाँ विश्व पुस्तक मेला कोरोना की वजह से स्थगित

विश्व पुस्तक मेले के स्थगन पर नेशनल बुक ट्रस्ट (एनबीटी) के चेयरमैन का कहना है कि कोरोना का बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस मेले की अनुमति नहीं दी है ऐसे में इसे फिलहाल स्थगित करना पड़ा रहा है।

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों से आयोजनों पर भी असर पड़ने लगा है। इसी कड़ी में दिल्ली के प्रगति मैदान में आगामी 8 जनवरी से आयोजित होने वाला 30वां विश्व पुस्तक मेला स्थगित कर दिया गया है। ओमिक्रोन वैरिएंट बढ़ते मामलों को देखते नेशनल बुक ट्रस्ट (एनबीटी) ने मेले के स्थगित करने का निर्णय लिया है।

विश्व पुस्तक मेले के स्थगन पर नेशनल बुक ट्रस्ट (एनबीटी) के चेयरमैन का कहना है कि कोरोना का बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस मेले की अनुमति नहीं दी है, ऐसे में इसे फिलहाल स्थगित करना पड़ा रहा है। विश्व पुस्तक मेले के आयोजन पर आगे कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को एनबीटी ने मई के पहले या दूसरे या सितंबर में दूसरे या तीसरे हफ्ते में विश्व पुस्तक मेले के आयोजन को लेकर सुझाव भेजा है।

यह भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट ने नीट पीजी काउंसलिंग को दी मंजूरी, लागू होगा OBC और EWS आरक्षण

एनबीटी की ओर से मंत्रालय को मई के पहले-दूसरे या सितंबर के दूसरे-तीसरे सप्ताह में मेला आयोजित कराने का सुझाव भेजा जा रहा है। मंत्रालय की स्वीकृति मिलने पर भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आइटीपीओ) से पता किया जाएगा कि इस दौरान प्रगति मैदान खाली है या नहीं। इसके बाद ही नई तिथियों की घोषणा की जाएगी।

मालूम हो कि हर साल दिल्ली के प्रगति मैदान में पुस्तक मेले का आयोजन किया जाता है। इस मेले में देश दुनिया भर से लोग आते हैं और अपने मनपसंद किताबें खरीदते हैं। इस पुस्तक मेले के आयोजन का लोग इंतजार करते हैं। पुस्तक मेले में हर वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर पुस्तकें मौजूद रहती है। लोग परिवार के साथ इसमें शामिल होकर मेले का आनंद लेते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: