NewsSchool Corner

कोरोना के कारण उत्तराखंड में 12वीं तक के सभी स्कूल 16 जनवरी तक बंद, ऑनलाइन क्लासेस रहेंगी जारी

उत्तराखंड में कक्षा 12 तक के सभी छात्रों के लिए 16 जनवरी, 2022 तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं. केवल ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी.

देहरादून। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तराखंड के स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र बंद कर दिए गए हैं। नाइट कर्फ्यू सहित कोरोना के नए नियमों के लिए गाइडलाइन भी जारी की है। आदेशों के अनुसार, कक्षा 12 तक के सभी छात्रों के लिए 16 जनवरी, 2022 तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। इससे पहले, उत्तर प्रदेश जैसे कई पड़ोसी राज्यों ने कुछ कक्षाओं के लिए अपने स्कूल बंद कर दिए थे। उत्तराखंड COVID दिशानिर्देश अब तक 16 जनवरी, 2022 तक लागू किए गए हैं। हालांकि, तेजी से बढ़ रहे मामलों के साथ, इन प्रतिबंधों के किसी न किसी तरह से आगे बढ़ने की संभावना है।

जहां तक स्कूलों की बात है, छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि अभी ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। किसी भी परिस्थिति में किसी को भी स्कूल नहीं जाना है। अगले आदेश तक इंतजार करें। भले ही स्कूलों को बंद करने की एक निश्चित तारीख दी गई हो, लेकिन उन्हें इस मामले में किसी भी और अपडेट के लिए अपने स्कूलों, आंगनवाड़ी केंद्रों से संपर्क बनाए रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें – दिल्ली के प्रगति मैदान में होने वाला 30वाँ विश्व पुस्तक मेला कोरोना की वजह से स्थगित

राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामले

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों को डरा दिया है क्योंकि राज्य में 7 महीनों में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। गुरुवार को, राज्य ने 600 से अधिक नए कोविड ​​-19 मामलों की सूचना मिली है। कोरोना के मामले अबतक बढ़ते ही जा रहे हैं। राज्य ने एक सप्ताह से लगभग हर दिन 100 से अधिक नए मामले दर्ज किए हैं। उत्तराखंड के सभी शहरों और जिलों में स्कूल बंद रहेंगे। गुरुवार तक 200 से अधिक नए मामलों दर्ज किए गए हैं। सुरक्षा के नजरिए से स्कूल कॉलेज सहित कई गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

वहीं ओडिशा में स्कूलों के बाद अब ओडिशा में यूनिवर्सिटी, कॉलेज समेत सभी अन्य शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। हालांकि मेडिकल कॉलेजों और नर्सिंग इंस्टीट्यूट्स को इस प्रतिबंध से बाहर रखा गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: