Sports

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे से पहले 4 खिलाड़ी कोरोना पाजिटिव, इस बल्लेबाजों को मिली टीम में जगह

भारतीय टीम के कुल आठ सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए हैं। जानकारी के मुताबिक इस में तीन टीम के खिलाड़ी हैं जबकि बाकी के 5 टीम के साथ चलने वाली कोचिंग स्टाफ टीम का हिस्सा हैं।

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज के पहले चिंताजनक खबर सामने आइ है। भारतीय टीम के कुल आठ सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए हैं। बीसीसीआइ ने ओपनर शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़ और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के टेस्ट पाजिटिव होने की जानकारी दी है। साउथ अफ्रीका के दौरे से लौटी भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी वनडे सीरीज के लिए अहमदाबाद पहुंचे हैं।

बीसीसीआइ ने टीम के खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी देते हुए बताया। सीरीज को लेकर कोई भी फैसला करने से पहले गुरुवार को सभी के टेस्ट दोबारा से कराए जाएंगे। सोमवार को ओपनर धवन और सैनी के आरटीपीसीआर टेस्ट के पाजिटिव पाए गए। वहीं रितुराज का सोमवार को कराया गया टेस्ट नेगेटिव पाया गया था जबकि मंगलवार को उनको भी पाजिटिव पाया गया। श्रेयस अय्यर के बुधवार का नतीजा भी पाजिटिव आया है जबकि पहले दो राउंड में वह नेगेटिव पाए गए थे।

यह भी पढ़ें –

भारतीय टीम के चार खिलाड़ियों को कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद वनडे टीम के साथ चयनकर्ताओं ने मयंक अग्रवाल को जोड़े जाने की जानकारी दी है। वह अहमदाबाद में टीम के साथ जुड़ेंगे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को खेला जाना है। सीरीज के सारे मुकाबले ही अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारतीय टीम 1 फरवरी मंगलवार को ही अहमदाबाद पहुंची है। रोहित शर्मा पहली बार फुट टाइम कप्तान के तौर वनडे सीरीज में उतरेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच भारतीय टीम का 1000वां वनडे मुकाबला होगा। ऐसा करने वाली भारतीय टीम दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। इससे पहले किसी भी टीम ने वनडे फार्मेट में इस मुकाम को नहीं छुआ।

वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम इंडिया:

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रितुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: