Indian News

मुंबई यूनिवर्सिटी के यूजी कोर्स के लिए आज से भर सकेंगे एप्लीकेशन फॉर्म, ये रही पूरी जानकरी

नई दिल्ली।

कोरोना महामारी के कारण विश्वविद्यालयों की प्रवेश परीक्षाएं विलम्ब से हो रही है। कई विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षाओं सहित प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी चल रही है ऐसे में मुंबई यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने वाले स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर है। मुंबई यूनिवर्सिटी में आज, यानी 24 जुलाई, 2020 से यूजी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। यूनिवर्सिटी द्वारा 21 जुलाई, 2020 को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार एप्लीकेशन फॉर्म्स की बिक्री 24 जुलाई, 2020 से शुरू होनी है, जो 4 अगस्त, 2020 को समाप्त होगी।

यहां पढ़े – केरल विश्वविद्यालय प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू, ऐसे करें आवेदन

वेबसाइट की जानकारी –
यूनिवर्सिटी के संबद्ध कॉलेजों में प्रवेश पाने के इच्छुक स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट mu.ac.in या mum.digitaluniversity.ac पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवार ऑनलाइन फॉर्म के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। वेबसाइट पर दिए गए नंबरों से भी सम्पर्क किया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन –
बताते चलें कि मुंबई यूनिवर्सिटी में प्रवेश पाने को आवेदन के लिए उम्मीदवार मुंबई विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, mu.ac.in पर विजिट करें। होमपेज पर स्टूडेंट्स सेक्शन में एडमिशन पर जाएं। अब एडमिशन लिंक पर क्लिक कर रजिस्टर करें। रजिस्ट्रेशन को पूरा करने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगइन करें। अब उम्मीदवारों को एडमिशन फॉर्म लिंक पर क्लिक करना होगा और अपना विवरण भरना होगा। उम्मीदवार यहां मांगी गई अपने सभी शैक्षणिक विवरण को ध्यान पूर्वक और सावधानी से भरें। इसके बाद अपने हस्ताक्षर और फोटोग्राफ के डिजिटल इमेज अपलोड कर सबमिट करें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button