Student Union/Alumni

कोरोना ने बाधित किया पीयू का छात्र संघ चुनाव, पिछला कार्यकाल खत्म 

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी में होने वाले छात्र संघ चुनावों का हर छात्र संगठन को इंतजार रहता है। कोरोना वायरस के चलते लगाए लॉकडाउन की वजह से पीयू में टीचिंग 31 जुलाई तक बंद की गई है। ऐसे में न तो स्टूडेंट्स कैंपस में है और न ही चुनाव में वोट डालने वाला कोई है। इस बात के मद्देनजर इस वर्ष पीयू में चुनाव होना लगभग न के बराबर माना जा रहा है। पीयू में छात्र चुनाव  को लेकर जुलाई माह से ही हलचल जोरों शोरों पर रहती थी। चुनाव  को लेकर छात्र संगठन अपनी-अपनी पार्टी का प्रचार करना शुरू कर देते थे। पीयू में छात्र चुनावों पर राज्य सरकारों की भी नजर रहती है। लेकिन इस बार कोरोना ने चुनाव को भी बाधित किया है।

पिछला कार्यकाल हो चुका है खत्म 

पीयू छात्र संघ काउंसिल का कार्यकाल 31 मई को ही ख़त्म हो चुका है। अमूमन कार्यकाल खत्म होने के बाद काउंसिल की सदस्यता को रद कर दिया जाता है। लेकिन इस वर्ष ऐसा नहीं किया गया। छात्र काउंसिल के सभी सदस्य संबंधित पद पर बरकरार हैं।

यह भी पढ़ें-  छात्र नेताओं द्वारा अंतिम सेमेस्टर की प्रस्तावित परीक्षाओं को निरस्त करने की मांग

काउंसिल को एक्सटेंशन देने पर चल रहा विचार

ग्लोबल ई कैंपस को मिले सूत्रों के अनुसार पीयू अधिकारी पीयू छात्र संघ काउंसिल को एक्सटेंशन देने पर विचार विमर्श कर रहा है। हालांकि इस पर अभी मुहर नहीं लगी है। इस बात को लेकर डीएसडब्ल्यू के साथ दूसरे अधिकारियों की बैठक भी होनी है।

सभी छात्र संगठनों में होती थी नए स्टूडेंट्स को जोड़ने की होड़ 

कैंपस में एडमिशन सत्र के शुरू होते ही सभी छात्र संगठन भी सक्रिय हो जाते थे। पीयू में एडमिशन लेने वाले नए स्टूडेंट्स की मदद कर उन्हें अपने संगठन के साथ जोड़ा जाता था। जो इस वर्ष देखने को नहीं मिलने वाला है। क्योंंकि एडमिशन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है और स्टूडेंट्स घर बैठे ही एडमिशन के लिए आवेदन करेंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button