Deprecated: Required parameter $output follows optional parameter $depth in /home/globale1/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/classes/class-tielabs-mega-menu.php on line 451
लखनऊ विश्वविद्यालय: दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ी - Global E-Campus
Indian News

लखनऊ विश्वविद्यालय: दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ी

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। विद्यार्थी विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन 17 अगस्त तक कर सकते हैं। दरअसल, विश्वविद्यालय ने प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि को विस्तारित किया है। विद्यार्थी सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन अब यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए 17 अगस्त तक कर सकके हैं।

नए सत्र के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वाइस चांसलर प्रो. आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में रविवार को आवेदन की तिथि को विस्तारित करने का फैसला लिया गया है। प्रवेश समिति ने विद्यार्थियों को सुविधा देने के लिए यह निर्णय लिया है। ऑनलाइन बैठक के बाद विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि को बढ़ाने की घोषणा की गई। प्रवेश समिति की बैठक में स्नातक और स्नातक (मैनेजमेंट) कार्यक्रमों में मेरिट (12वीं के नंबर) के आधार पर प्रवेश लेने के प्रस्ताव पर भी मंजूरी मिल गई है।

यह भी पढ़ें – तमिलनाडु सीएम ने तीन भाषा के प्रावधान को किया खारीज, पीएम मोदी से की पुनर्विचार की अपील

छात्रों के बारहवीं में आए नंबरों के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी 17 अगस्त तक ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं। विद्यार्थियों को अपने सारे डॉक्यूमेंट यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। छात्रों को बारहवीं की मार्कशीट, अंडर ग्रेजुएट की मार्कशीट की इंटरनेट कॉपी, कैटेगरी सर्टिफिकेट, ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट, इनकम सर्टिफिकेट, एनसीसी सर्टिफिकेट, स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट, स्वतंत्रता सेनानी प्रमाण पत्र, विश्वविद्यालय कर्मचारी वार्ड प्रमाण पत्र आदि सर्टिफिकेट ऑनलाइन अपलोड करने होंगे। यूनिवर्सिटी की तरफ से यूजी और यूजी (प्रबंधन) कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन ऑफ कैंपस काउंसलिंग प्रक्रिया अपनाई जाएगी। जिसमें छात्र कहीं से भी बैठकर काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button