Civil Services AcademyIndian News

बिहार बोर्ड के डीएलएड परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से यह परीक्षा OMR शीट में ऑफलाइन मोड के माध्यम से आयोजित की जाती है। रिजल्ट वेबसाइट- secondary.biharboardonline.com पर चेक करें।

पटना। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से आज यानी 20 जनवरी, 2022 को साल 2020 के डीएलएड परीक्षा का रिजल्ट कर दिया गया है। उम्मीदवार जो डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन स्पेशल परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वो BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि बिहार बोर्ड की ओर से यह परीक्षा OMR शीट में ऑफलाइन मोड के माध्यम से आयोजित की जाती है। उम्मीदवार वेबसाइट पर अपना रोल कोड और रोल नंबर डालकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बिहार डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2017-19 की आयोजित वार्षिक परीक्षा में अनुपस्थित या अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों के लिए बिहार डीएलएड स्पेशल परीक्षा 2021 का आयोजन किया गया था।

डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन स्पेशल परीक्षा के लिए शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – आईआईएम अहमदाबाद ने बदला एडमिशन क्राइटीरिया, अब नहीं जोड़े जाएंगे ग्रेजुएशन के मार्क्स

ऐसे देखें रिजल्ट

  • सबसे पहले Bihar Board की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को होम पेज पर उपलब्ध Result of Diploma In Elementary Education Special Exam 2020 लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लॉगइन डिटेल्स दर्ज करके सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका Bihar BSEB DElEd Result 2020 स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • Bihar BSEB DElEd Result 2020 चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
  • आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

परीक्षा डिटेल्स

डीएलएड परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू की गई थी। बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की आखिरी तिथि 24 अगस्त थी। इससे पहले, विलंब शुल्क के साथ आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 10 सितंबर तक मौका दिया गया था। अभ्यर्थियों के द्वारा फॉर्म भरे जाने के बाद, संबंधित संस्थान द्वारा उसका वेरिफिकेशन होगा और इसके बाद ऑनलाइन फॉर्म जमा कर शुल्क का भुगतान किया जाएगा।

बिहार बोर्ड नोटिस के अनुसार, बिहार डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2017-19 की आयोजित वार्षिक परीक्षा में अनुपस्थित या अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों के लिए बिहार डीएलएड स्पेशल परीक्षा 2021 का आयोजन किया गया था। इसके लिए अब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बिहार डीएलएल स्पेशल परीक्षा परिणाम 2022 की घोषणा 20 जनवरी को बिहार बोर्ड अधिकारिक वेबसाइट पर की गई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: