जीसी जैन काॅमर्स कॉलेज: यूजी सेमेस्टर-2 का संशाेधित रिजल्ट दोबारा प्रकाशित करने की मांग

Author

Global User

Shringesh Kumar Dixit

Date :

जमशेदपुर। जीसी जैन काॅमर्स कॉलेज के छात्र संघ सचिव युवराज कालिंदी के नेतृत्व में विगत दिनों जारी हुए सेमेस्टर टू के परिणाम को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल कुलपति से मिला। इस दाैरान छात्रसंघ के प्रतिनिधियों ने कुलपति काे ज्ञापन सौंपकर छात्रहित में सेमेस्टर टू की परिणाम काे संशाेधन कर फिर से परिणाम प्रकाशित करने की मांग की। साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन के पदाधिकारियों की कार्यशैली से नाराजगी जाहिर करते हुए इस घाेर लापरवाही बताया।

छात्राें ने कहा कि सेमेस्टर के बहुत सारे छात्रों को प्रमोट किया गया है। जबकि महाविद्यालय द्वारा इंटर्नल मार्क्स भेजे जाने के बावजूद भी स्टूडेंट्स को प्रमोट किया गया। ऐसी लापरवाही विश्वविद्यालय द्वारा कई दफा बरती गई है। छात्राें की मांग है कि सेमेस्टर टू की परीक्षा परिणाम का संशोधन कर पुन: परिणाम प्रकाशित किया जाए।

यह भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश स्टूडेंट्स यूनियन छात्र संघ के जिला महासचिव बने अनमोल

माैके पर छात्रसंघ के सचिव युवराज कालिंदी ने कहा कि जबसे सेमेस्टर सिस्टम लागू हुआ है तबसे स्टूडेंट्स का भविष्य खतरे में है। सेमेस्टर टू की परिणाम पूरे विश्वविद्यालय में सभी कॉलेज के आधे से ज्यादा स्टूडेंट्स को प्रमोट किया गया है। कुलपति का कहना है कि कॉलेज की ओर से इंटर्नल मार्क्स नहीं भेजे जाने के कारण छात्रों को प्रमोट किया गया है। जबकि कॉलेज द्वारा ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यम से इंटर्नल मार्क्स भेजा गया है। बार-बार विश्वविद्यालय की अाेर से ऐसी लापरवाही बरती जा रही है। इसका परिणाम स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ रहा है।