DSPMU छात्रसंघ ने विवि गेट पर ताला जड़ ऑफलाइन परीक्षा का किया विरोध

Author

Global User

Shringesh Kumar Dixit

Date :

 

रांची। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय छात्र संघ ने सोमवार को विश्वविद्यालय गेट पर ताला जड़ दिया। छात्र संघ विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से ऑफलाइन परीक्षा लिये जाने का विरोध कर रहा है।छात्र संघ की ओर से ताला जड़ने के साथ-साथ कुलपति का पुतला दहन भी किया गया।

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी छात्र संघ प्रतिनिधियों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन कोरोना वायरस के खतरे के बीच ऑफलाइन परीक्षा कैसे ले सकता है। छात्र संघ का मानना है कि रांची सहित पूरे प्रदेश में कोरोना महामारी फैली हुई है। विश्वविद्यालय प्रशासन का यह निर्णय छात्र हित में नहीं है। उनका कहना है कि विश्वविद्यालय को अपना  फैसला बदलना होगा।

यह भी पढ़ें –  गढ़वाल विवि में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा माध्यम के विरोध में धरने पर बैठे छात्र

छात्र प्रतिनिधियों ने कहा कि अधिकतर विद्यार्थी सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा अन्य जिलों में रहते हैं।पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा नहीं होने की वजह से आने-जाने में परीक्षार्थियों को परेशानी होगी। इस तरह की समस्याओं के बीच परीक्षार्थी कॉलेज तक कैसे पहुंचेंगे। इसके अलावा भीड़ भी बढ़ेगी।

विश्वविद्यालय की ओर से ऑफलाइन परीक्षा लेना कोरोना को आमंत्रण देने जैसा होगा। विरोध कर रहे छात्र प्रतिनिधियों का कहना था कि अगर विश्वविद्यालय प्रबंधन उचित कदम नहीं उठायेगा या अपना निर्णय नहीं बदलेगा तो  छात्र संघ को विश्वविद्यालय परिसर में उग्र आंदोलन करने को विवश होना पड़ेगा।

गौरतलब है कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में  6 अगस्त से यूजी और पीजी की परीक्षा होनी है। दोनों ही परीक्षाएं 14 सितंबर तक चलेंगी। विश्वविद्यालय प्रबंधन का दावा है कि परीक्षा के दौरान शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जायेगा। इसे लेकर तमाम तरह की व्यवस्था की गयी है। परीक्षा दो शिफ्ट में ली जायेगी।