University/Central University
Trending

Galgotias University ने HP Tech लैब में 10 करोड़ रुपये का निवेश किया; इसका उद्देश्य उन्नत AI शिक्षा के साथ छात्रों को सशक्त बनाना है

Galgotias University invests Rs 10 crore in HP Tech Lab

Global E Campus नई दिल्ली: AI Lab इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना Delta IT नेटवर्क, जो कि गुरुग्राम में स्थित एक आईटी सिस्टम इंटीग्रेटर और सॉल्यूशन प्रदाता है, द्वारा की गई थी।

Galgotias University ने HP Tech लैब में 10 करोड़ रुपये का निवेश किया; इसका उद्देश्य उन्नत AI शिक्षा के साथ छात्रों को सशक्त बनाना है।


Galgotias University
ने हेवलेट पैकर्ड (HP) प्रौद्योगिकी उत्पादों द्वारा संचालित एक उन्नत AI लर्निंग लैब स्थापित करने के लिए 10 करोड़ रुपये कीमहत्वपूर्ण राशि समर्पित की है। यह पर्याप्त निवेश विश्वविद्यालय के नामांकन में वृद्धि के साथ मेल खाता है, जिसमें इस वर्ष 30,000 छात्र शामिल होरहे हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, छात्रों के बीच AI शिक्षा के प्रति बढ़ते उत्साह को देखते हुए, गलगोटियास विश्वविद्यालय का लक्ष्य अगलेदो वर्षों में इस निवेश को दोगुना करना है।

“AI कार्यान्वयन हमारे शैक्षिक दृष्टिकोण की आधारशिला रहा है। प्रौद्योगिकी के तेजी से विकास के साथ, हम अपने एआई विभाग को मजबूत कर रहे हैं, चैट जीपीटी जैसे पुनर्योजी AI जैसी अत्याधुनिक अवधारणाओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यह तकनीक शहर में चर्चा का विषय है और हम इसे प्रभावीढंग से अपने पाठ्यक्रम में एकीकृत कर रहे हैं, ”गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने कहा।

AI लैब इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना डेल्टा आईटी नेटवर्क, जो कि गुरुग्राम में स्थित एक आईटी सिस्टम इंटीग्रेटर और सॉल्यूशन प्रदाता है, द्वारा की गई थी।नवीनतम प्लेसमेंट रिपोर्ट के अनुसार, गलगोटियास विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक वर्ष 2022-2023 के लिए 98% प्लेसमेंट दर प्राप्त की है।

“AI लर्निंग युवा भारतीयों के लिए आवश्यक है। हमें गलगोटियास विश्वविद्यालय के साथ मिलकर उनकी उन्नत प्रयोगशाला बनाने पर गर्व है। एचपीभविष्य में एआई शिक्षा का समर्थन करने वाली प्रौद्योगिकियां प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है,” केवल कौल, जोनल मैनेजर नॉर्थ, एचपी इंडिया, ने कहा।

Plot No.2, Sector 17-A Yamuna Expressway, Opposite Buddha International Circuit, Greater Noida, Gautam Buddh Nagar, Uttar Pradesh 203201
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: