Deprecated: Required parameter $output follows optional parameter $depth in /home/globale1/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/classes/class-tielabs-mega-menu.php on line 451
नवंबर में आयोजित हुई हिमाचल टीईटी परीक्षा के नतीजे जारी, यहाँ करें चेक - Global E-Campus
Civil Services AcademyIndian News

नवंबर में आयोजित हुई हिमाचल टीईटी परीक्षा के नतीजे जारी, यहाँ करें चेक

हिमाचल प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (HPBoSE) ने नवंबर सत्र का रिजल्ट 2021 घोषित कर दिया है। HP TET 2021 का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जारी किया गया है।

शिमला। हिमाचल प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (HPBoSE) ने नवंबर सत्र HP TET के लिए परिणाम 2021 घोषित कर दिया है। HP TET 2021 का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जारी किया गया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आवेदन संख्या या रोल नंबर का उपयोग करके एचपी टीईटी 2021 का अपना परिणाम देख सकते हैं। विभिन्न विषयों के लिए एचपी टीईटी 2021 नवंबर की परीक्षा 13, 14, 21, 28, 2021 को आयोजित की गई थी।

एचपी टीईटी 2021 परीक्षा में क्वालीफाइंग है और उम्मीदवारों को कक्षा 1 से 8 के हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों के लिए पात्र होने के लिए न्यूनतम योग्यता अंक सुरक्षित करना होगा। एचपी टीईटी 2021 में उम्मीदवारों की विभिन्न श्रेणियों के लिए न्यूनतम योग्यता अंक आरक्षित वर्ग उम्मीदवारों के लिए 60 प्रतिशत और एससी, एसटी, ओबीसी के लिए 55 प्रतिशत।

यह भी पढ़ें – यूपी में कोरोना का खौफ, 10वीं तक के स्कूल 16 जनवरी तक बंद, 11वीं-12वीं के बच्‍चों की चलेंगी ऑनलाइन क्‍लास

यहां करें चेक रिजल्ट

  • उम्मीदवार वेबसाइट hpbose.org पर जाएं।
  • वहां दिए गए एचपी टीईटी 2021 परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन आईडी यानी आवेदन संख्या / रोल नंबर दर्ज करें।
  • “खोज” बटन पर क्लिक करें।
  • एचपी टीईटी परिणाम 2021 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

हर साल की तरह, धर्मशाला, कांगड़ा, कुल्लू, बिलासपुर, काजा, तिसा, मनाली और उदयपुर आदि में विभिन्न स्थानों पर परीक्षा आयोजित की गई थी। इस साल, एचपी टीईटी परीक्षा के लिए बोर्ड द्वारा सबसे अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे। परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक (सुबह की पाली) (दोपहर 02-00 बजे – शाम 04-30 बजे) शाम की पाली में आयोजित की गई थी।

एचपी टीईटी परिणाम उसी दिन संस्कृत / शास्त्री, भाषा शिक्षक, टीजीटी मेडिकल और टीजीटी गैर-चिकित्सा, और उर्दू टीईटी के लिए विषयवार घोषित किया जाएगा. उच्चतम उत्तीर्ण प्रतिशत आमतौर पर उर्दू टीईटी में होता है क्योंकि बहुत कम उम्मीदवार होते हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: