Photo FeatureSchool Corner

कर्नाटक बोर्ड 10वीं परीक्षा 28 मार्च से, देखें पूरा टाइम-टेबल

कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) द्वारा 10वीं की परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी गई है। परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू होंगी।

बेंगुलुरु। कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) ने कर्नाटक एसएसएलसी यानी 10वीं की परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू होंगी और 11 अप्रैल तक चलेगी। कर्नाटक कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए उपस्थित होने वाले छात्र आधिकारिक एसएसएलसी वेबसाइट- sslc.karnataka पर परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं। इससे पहले, कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) ने एक अस्थायी समय सारणी जारी किया था। कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री, बीसी नागेश ने कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा 2022 टाइम-टेबल शेयर करते हुए कहा कि एसएसएलसी मुख्य परीक्षा कार्यक्रम प्रकाशित किया गया है और 28 मार्च से 11 अप्रैल तक चलेगी।

1 भाषा और वैकल्पिक विषयों के लिए लिखने के लिए 3 घंटे और प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट दिए जाएंगे। दूसरी और तीसरी भाषा के लिए 2 घंटे 45 मिनट लिखने के लिए और 15 मिनट प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए दिया जाएगा। पहली भाषा और मुख्य विषयों के लिए एसएसएलसी का समय सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.45 बजे तक और दूसरी/तीसरी भाषा के लिए समय सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक होगी।

यह भी पढ़ें –व‍िरोध के बाद रेल मंत्रालय ने NTPC और RRB लेवल 1 की परीक्षाओं पर लगाई रोक

कोरोना के चलते बेंगुलुरु में अब तक स्कूल बंद हैं। कर्नाटक सरकार 29 जनवरी के बाद स्कूलों को खोलने पर फैसला करेगी। 10वीं और 12वीं कक्षाओं को छोड़कर स्कूलों को बंद कर दिया गया था। साथ ही कई अन्य गतिविधियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि स्कूलों को खोलने को लेकर फिलहाल कोई अपडेट नहीं आई है।

टाइम-टेबल देखने के लिए यहां क्लिक करें

10वीं और 12वीं के स्कूल खुले हैं। परीक्षाओं के मद्देनजर 10वीं और 12वीं के कक्षा के लिए स्कूल बंद नहीं किए गए हैं। 10वीं की परीक्षा की तारीख भी जारी कर दी गई है। ये परीक्षाएं कोरोना के नियमों के तहत आयोजित की जाएगी। सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button