Civil Services AcademyIndian News

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, 11 हजार उम्मीदवार हुए शॉर्टलिस्ट

राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की ओर से जारी रिजल्ट देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।

जयपुर। राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। राजस्थान में पटवारी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन 23 और 24 अक्टूबर को किया गया था। पटवारी भर्ती परीक्षा की आंसर-की 22 नवंबर को रिलीज कर दी गई थी। उम्मीदवार पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स जैसे रोल नंबर और पासवर्ड एंटर करने के बाद रिजल्ट देख सकते हैं।

पिछले साल अक्टूबर 2021 में आयोजित हुई पटवारी भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार अब खत्म हो चुका है। पिछले साल हुई राजस्थान पटवारी परीक्षा में 15.62 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। परीक्षा में 10.41 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। उम्मीदवार वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में सिलेक्शन की पूरी डिटेल्स देख सकते हैं। कोविड -19 की वजह से पटवारी भर्ती परीक्षा में देरी हुई।

यह भी पढ़ें बिहार के रेलवे स्टेशनों पर आरआरबी एनटीपीसी के उम्मीदवारों ने किया प्रदर्शन

ऐसे पाएं रिजल्ट

  1. रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- जाना होगा।
  2. वेबसाइट की होम पेज Recruitment पर उपलब्ध पर जाएं।
  3. अब Direct Recruitment of Patwari- 2021 पर क्लिक करें।
  4. यहां Result पर क्लिक करें।
  5. अब रिजल्ट का पीडीएफ फाइल खुलेगा।
  6. उम्मीदवार रोल नंबर और नाम की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

इन पदों पर भर्तियां

राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी 2020 को शुरू हुई थी। पहले इस वैकेंसी के माध्यम से 4421 पदों पर भर्तियां होनी थी बाद में 957 पद बढ़ा दिए गए। अब कुल 5378 पदों पर भर्तियां होंगी। राजस्थान पटवारी परीक्षा के आधार पर लगभग 5610 पदों पर भर्ती की जाएगी। विभाग के द्वारा पहले 5378 पदों पर भर्ती की तैयारी की गई थी लेकिन बाद में राजस्थान पटवारी परीक्षा के पदों को बढ़ाकर 5610 कर दिया गया था। अधिनस्थ चयन बोर्ड की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और पूछी गई सभी जानकारी भरकर कैप्चा कोड फिल करके रिजल्ट देख सकते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: