Civil Services AcademyIndian News

यूपीटीईटी परीक्षा के लिए 23 जनवरी को रोडवेज करवाएगा नि:शुल्क यात्रा,करना होगा ये काम

नवंबर में रदद हुई यूपी टीईटी 2021 की परीक्षा तिथि निर्धारित कर दी गई है। परीक्षा की तिथि 23 जनवरी निर्धारित की गई है। 23 जनवरी को मेरठ सहित पूरे प्रदेश में टीईटी के अभ्यार्थियों को रोडवेज नि:शुल्क यात्रा करवाएगा। इसके लिए सभी आरएम को निर्देश जारी किए गए हैं। मेरठ आरएम के पास भी इससे सबंधित निर्देश पहुंच गए हैं।

लखनऊ। आगामी 23 जनवरी को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी की परीक्षा होनी है। इस दिन बड़ी संख्या में अभ्यार्थी परीक्षा स्थल तक पहुंचने लिए रोडवेज बस और अन्य साधनों का प्रयोग करेंगे। लेकिन जिन अभ्यार्थियों के परीक्षा केद्र दूसरे जिले में होंगे। उनके लिए रोडवेज ही एकमात्र यात्रा का साधन होगी। इसके लिए अब रोडवेज टीईटी अभ्यार्थियों को नि:शुल्क यात्रा करवाएगा। यानी टीईटी अभ्यार्थियों से किसी प्रकार का कोई यात्रा किराया नहीं वसूला जाएगा। टीईटी अभ्यार्थियों को नि:शुल्क यात्रा के लिए अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा।

शासन की ओर से इसका पत्र जारी कर दिया गया है। प्रदेश के सभी रोडवेज आरएम को इस संबंध में तैयारी करने के निर्देश दिए गए है। शासन की ओर से जारी पत्र में टीईटी परीक्षा केंद्रों की सूची और रोडवेज व्यवस्था की जानकारी मांगी है। वहीं मेरठ रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि शासन की ओर से जो सूचना मांगी गई है। उस संबंध में जल्द से जल्द जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी। उसके बाद जो भी आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – 23 जनवरी को होगी यूपी टीईटी परीक्षा, इस बार क्वेश्चन पेपर के होंगे दो सेट, जानें लेटेस्ट अपडेट

बता दें कि नवंबर 2021 में टीईटी की परीक्षा के दिन ही पेपर आउट होने के बाद इसको निरस्त कर दिया गया था। जिसके चलते दूर—दराज से आए अभ्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। हालांकि शासन की ओर से उसी समय घोषणा की गई थी। अब जब भी टीईटी परीक्षा होगी अभ्यार्थियों को रोडवेज की बस में नि:शुल्क यात्रा करवाई जाएगी। अब ये परीक्षा 23 जनवरी को होनी प्रस्तावित है।

इस संबंध में शासन से रोडवेज बसों की व्यवस्था और जनपदवार परीक्षा केंद्रों की सूची मांगी गई है। परिवहन विभाग और रोडवेज को यह पत्र मिल गया है। रोडवेज के आरएम केके शर्मा ने बताया कि शासन का जो भी आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों की संख्या को देखते हुए अतिरिक्त बसों की भी व्यवस्था की जाएगी। जिससे कि किसी को परेशानी न उठानी पड़े। आरएम केके शर्मा ने बताया कि मेरठ में दो बस स्टैंड हैं। जिन पर अभ्यार्थियों को 22 जनवरी से ही बसों की व्यवस्था दुरूस्त मिलेगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: