Civil Services AcademyCollegesIIT/EngineeringIndian NewsNewsSchool CornerUniversity/Central University

कोरोना के चलते यूपी में 15 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं

उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रदेश में सभी स्कूलों को 15 फरवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान ऑनलाइन क्लासेस चलती रहेंगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, जिसके चलते गृह विभाग ने स्कूल-कॉलेज को 15 फरवरी तक बंद करने का आदेश दिया है। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक बंद रहेंगे। हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। इससे पहले सरकार ने 30 जनवरी तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें – यूपीटीईटी परीक्षा की आंसर-की जारी, यहाँ पर करें चेक, 1 फरवरी तक कर सकते हैं आपत्ति दर्ज

ऑनलाइन क्लासेस चलेंगी

यूपी के अलावा, भारत में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बीच, कई राज्यों ने जनवरी के अंत तक स्कूल बंद कर दिए हैं। कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को आगामी बोर्ड परीक्षा 2022 को ध्यान में रखते हुए ऑफलाइन क्लासेस में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। राज्य सरकारों ने अब स्कूलों को ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने का निर्देश दिए हैं। 15-18 आयु वर्ग के लिए 3 जनवरी से शुरू हुआ कोविड -19 टीकाकरण अभियान जारी रहेगा।

10 हज़ार से अधिक मिल रहें मरीज

प्रदेश में पिछले तीन दिनों में संक्रमितों की संख्या में गिरावट जरूर हुई है, लेकिन फिर भी 10 हज़ार से अधिक मरीज मिल रहे हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, 11,583 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए थे। वहीं, 15 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हुई थी। लखनऊ में 1854, गौतमबुद्ध नगर में 1046, गाजियाबाद में 845 और प्रयागराज में 460 मरीज मिलें थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: