About Us

Global E-campus उच्च शिक्षा को समर्पित वेबसाइट है। जैसा कि इसके नाम से ही स्पष्ट है कि दुनिया के विश्वविद्यालय और कॉलेजों का ऑनलाइन कैंपस। यह ऐसा ऑनलाइन कैंपस है जिस पर सभी यूनिवर्सिटी, कॉलेज इंस्टीट्यूट से संबंधित सूचनाओं, गतिविधियों और समाचारों को पढ़ा और शेयर किया जा सकता है । अंग्रेजी माध्यम के छात्रों की सुविधा के लिए कुछ समाचार अंग्रेजी में भी उपलब्ध कराने की कोशिश रहती है।

उच्च शिक्षा से संबंधित समाचार, विचार, लेख, सूचनाएं, नौकरी संबंधी सूचना आदि का एक विशेष प्लेटफार्म उपलब्ध कराने की कोशिश है। हम अपनी वेबसाइट के लिए समाचार व सूचना के स्रोत के रूप में विश्वविद्यालय की वेबसाइट, यूजीसी व शिक्षा मंत्रालय की वेबसाइट, ट्विटर हैंडल, फेसबुक पेज, विज्ञप्ति को आधार बनाते हैं। प्रोफेसर, छात्र व संबंधित प्रबंधन से भी हमें सूचनाएं मिलती हैं।

इस वेबसाइट के कई सेगमेंट हैं जिसको जानकर आप उसका बेहतरीन उपयोग कर सकते हैं ।

प्रथम समाचारों का सेगमेंट है। इसके तीन भाग हैं -प्रथम भाग इंडियन न्यूज़। इसमेंं भारत देश के उच्च शिक्षा से संबंधित समाचार पढ़े जा सकते हैं। दूसरा भाग एब्रॉड न्यूज़। इसमें विदेश की यूनिवर्सिटी, कॉलेज के समाचार और गतिविधियों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। तीसरा भाग स्टूडेंट एलुमनाई एवं स्टूडेंट यूनियन है। इसमें छात्र संघ और पुरातन छात्रों की संस्था से संबंधित समाचार देखे जा सकते हैं।
दूसरा सेगमेंट है वीडियो। इसमें किसी भी कैंपस की गतिविधियों व समाचारों के वीडियो होते हैं। अगर आपको भी कैंपस से संबंधित कोई वीडियो भेजना है तो और इस पर दिखाना चाहते हैं तो संबंधित ईमेल आईडी पर वीडियो भेज सकते हैं।

अधिक पूछताछ के लिए, हमें globalecampus@gmail.com पर ईमेल करें ।

तीसरा सेगमेंट है ग्लोबल थिंकर्स। इसमें शिक्षाविदों, कुलपति, प्रोफेसर आदि के लेख व विचार प्रकाशित किए जाते हैं। संबंधित सेगमेंट के नीचे एक विकल्प दिया गया है जिसके माध्यम से कोई भी अपना लेख भेज सकता है।
चौथा सेगमेंट है इवेंट। इसमें कब कहां और कैसा आयोजन हो रहा है उसकी जानकारी दी जाती है। यदि आप भी कोई आयोजन कर रहे हैं और छात्रों तक पहुंचाना चाहते हैं तो इसमें अपनी सूचना भेज सकते हैं।
पांचवा सेगमेंट है जॉब नोटिफिकेशन। इसमें नौकरियों की सूचना दी जाती है।
छठा व खास सेगमेंट है कैंपस स्पेशल। इसमें उच्च शिक्षा से संबंधित विशेष स्टोरी को जगह दी जाती है।

महत्वपूर्ण लिंक : महत्वपूर्ण लिंक में आपको शिक्षा मंत्रालय की वेबसाइट व ट्विटर का लिंक, विश्वविद्यालयों का लिंक दिया गया है। सुविधा के लिए केंद्रीय, राज्य व निजी विश्वविद्यालयों का वर्गीकरण किया गया है।

Back to top button
error: you can not copy this content !!
%d bloggers like this: