Indian NewsUniversity/Central University

कुलपति राज नेहरू को मिला ‘वाईस चांसलर ऑफ द ईयर 2022’ पुरस्कार

यूनिवर्सल मेंटर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजन

नई दिल्ली : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, गुरुग्राम के कुलपति राज नेहरू को दूसरे उच्च शिक्षा नवाचार और प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन के दौरान यूनिवर्सल मेंटर्स एसोसिएशन द्वारा होटल प्राइड प्लाजा एरोसिटी, नई दिल्ली में “वाईस चांसलर ऑफ द ईयर 2022” पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर कुलपति राज नेहरू ने कहा कि यह पुरस्कार पूरे विश्वविद्यालय परिवार को समर्पित है। विश्वविद्यालय ने व्यावसायिक शिक्षा और कौशल शिक्षा के माध्यम से खुद को एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि व्यावसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण के दोहरे शिक्षा मॉडल से व्यक्ति और अर्थव्यवस्था दोनों के उत्पादकता स्तर को बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय पूरे समाज और राष्ट्र की प्रगति में योगदान देने के लक्ष्य के साथ कार्य कर रहा है।
उच्च शिक्षा नवाचार और प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन के दूसरे संस्करण के दौरान 100 से अधिक विश्वविद्यालयों के कुलपति, कुलसचिव, डीन, निदेशक, इंजीनियरिंग कॉलेज और बी-स्कूल, आईआईटी, एनआईटी, आईआईआईटी, आईआईएम  के उच्च अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान नवाचारों एवं उच्च शिक्षा क्षेत्र में प्रौद्योगिकी की भूमिका के बारे में भी चर्चा की गयी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: