Sports

विराट कोहली ने वनडे और टी20 के बाद, टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शनिवार को कोहली ने सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी करते हुए टेस्ट कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर सबको चौंकाया।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शनिवार को कोहली ने सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी करते हुए टेस्ट कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर सबको चौंकाया। पिछले साल यूएई में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले उन्होंने इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ी थी। इसके बाद उनको चयनकर्ताओं ने वनडे टीम की कप्तानी से हटाने का फैसला लिया था। अब टेस्ट की कप्तानी भी कोहली ने छोड़ दी है। वह टीम में बतौर खिलाड़ी खेलेंगे और अपना योगदान देंगे।

शनिवार को शाम विराट ने ट्विटर पर अपने टेस्ट की कप्तानी को छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने एक संदेश जारी करते हुए बीसीसीआई  को टीम की कप्तानी करने का मौका देने पर धन्यवाद कहा। कोहली ने लिखा, पिछले 7 साल की कड़ी मेहनत और लगन लगी जिससे हमने टीम को सही दिशा दिखाया। मैंने पूरी ईमानदारी के साथ अपना काम किया और इसमें किसी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ी। हर एक चीज को किसी ना किसी मुकाम पर आकर रुकना होता है। मेरे लिए बतौर टेस्ट कप्तान अब वह वक्त आ चुका है।

यह भी पढ़ें – साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से टेस्ट सीरीज हारा भारत, नहीं बदल पाया इतिहास

मेरे लिए इस यात्रा में कई उतार चढ़ाव वाले पल आए और मेरे निजी करियर में भी यह ढलान आए लेकिन इस दौरान कभी भी मेरे तरफ से कोशिश में कोई कमी नहीं रही या तो अपने आप पर भरोसे में ही कमी आई। मैंने जो भी किया है उसमें हमेशा ही अपना 120 प्रतिशत दिया और अगर जो ऐसा नहीं कर पा रहा तो मुझे पता है कि यह करना सही नहीं होगा। मेरा दिल इस एक चीज को लेकर पूरी तरह से साफ है और मैं अपनी टीम के प्रति बेईमान नहीं हो सकता।

भारत को हाल ही में खेली गई साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार मिली। सीरीज में पहला मैच जीतने के बाद मिली हाल के बाद लगातार टीम की आलोचना हो रही थी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: